BSES दे रहा हैं दिल्ली वालों को AC पर 47% का डिस्काउंट

bses

गर्मी से राहत पाने के लिए ज्यादातर लोगों के घरों में AC लगा होगा, तो यह खबर आपको खुश कर देने वाला है. जी हां, यह खबर आपके लिए फायदेमंद है. अगर आपके पास पुराना एसी है और दूसरा नया AC लेना चाहते हैं तो वो भी कम पैसे में तो अब काफी कम पैसे पर आपको नया एयर कंडीशनर मिलने जा रहा है.

दरअसल बिजली कंपनी BSES एक नई स्कीम शुरू करने जा रही है. इस स्कीम के तहत कंपनी पुराने AC के बदले नया AC 47 फीसदी डिस्काउंट पर देगी. क्योंकि पुराना एयर कंडिशनर (AC) अक्‍सर बिजली की खपत बढ़ा देता है. इसे देखते हुए BSES ने उसके बदले सस्ते में नया एसी देने की योजना बनाई है.

आपको बता दें कि अभी यह स्कीम वेस्ट दिल्ली के उपभोक्ताओं के लिए है. इसके तहत पुराने एसी को बदलने पर नए एसी के दाम में 47% की छूट मिलेगी. बाद में, BYPL के ईस्ट और सेंट्रल दिल्ली के इलाकों में भी यह स्कीम शुरू की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: यूजर्स के सिक्योरिटी और सुविधा के लिए Gmail ने एड किए ये नए फीचर्स

इस स्कीम के तहत वोल्टास, एलजी और गोदरेज ब्रैंड के एसी दिए जाएंगे. अगर कोई 5 स्टार रेटिंग वाला एसी बाजार में 30 हजार का मिल रहा है, तो छूट के बाद BSES अपने उपभोक्ताओं को वह एसी 15,900 रुपये में देगा.

स्कीम के तहत आपको किस कंपनी का एसी चाहिए, ये भी बता सकते हैं आप. स्पिलिट एसी चाहिए या विंडो, यह भी ऑप्शन आपको दिया जाएगा. वही कंपनी ने 15 दिन में एसी देने की बात कही है.

स्कीम का लाभ लेने के लिए कंस्यूमर को बिजली कंपनी में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा. हेल्पलाइन 0113999970 या टोल फ्री नंबर 19123 पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन. बता दें कि इस पायलट प्रोजेक्ट के तहत शुरू में कंपनी ऐसे 10 हजार एसी ही बांटेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *