अब 967 में लीजिए हवाई सफ़र का मजा, ये कंपनी दे रही है मौका

cheap flight offer

निजी विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने ‘उड़ान’ योजना के तहत अपनी उड़ानों के लिए 967 रुपए के शुरूआती किराए की पेशकश की है। कंपनी की ये उड़ानें अगले महीने से शुरू करने की योजना है। कंपनी ने कल ही कहा कि वह सरकार की क्षेत्रीय वायु संपर्क योजना (उड़ान) के तहत उड़ानों का परिचालन 14 जून से करेगी। कंपनी की पहली उड़ान लखनऊ-इलाहाबाद-पटना मार्ग पर होगी।

जनवरी में दूसरे दौर की बोली में जेट एयरवेज को 4 रूट मिले थे। लखनऊ-इलाहाबाद-पटना के साथ-साथ कंपनी को नई दिल्ली-नासिक, नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर व लखनऊ-बरेली-दिल्ली मार्ग मिला है।

कंपनी ने आज एक बयान में इन मार्ग पर अपनी उड़ानों के शुरूआती किराए की घोषणा की। इसके तहत कंपनी ने ‘उड़ान’ के तहत लखनऊ-इलाहाबाद-पटना पर शुरूआती किराया 967 रुपए, पटना-इलाहाबाद-पटना पर 1216 रुपए, नागपुर-इलाहाबाद-नागपुर मार्ग पर 1690 रुपए, इंदौर-इलाहाबाद-इंदौर मार्ग पर 1914 रुपए रहेगा। दिल्ली-नासिक-दिल्ली मार्ग पर शुरूआती किराया 2,665 रुपए रहेगा।

छोटे व मझोले शहरों को विमान सेवाओं से जोड़ने तथा क्षेत्रीय स्तर पर उड़ान सुविधाओं के विस्तार के लिए सरकार ने पिछले वर्ष ‘उड़े देश का आम नागरिक’ अर्थात ‘उड़ान’ नाम से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम की शुरूआत की थी। इसके तहत लोगों को 2500 रुपए प्रति घंटे के किराए पर विमान या हेलीकाप्टर की यात्रा करने का मौका उपलब्ध कराया गया है।