पिल्ले की जगह एक शख्स पाल रहा था ये जंगली जानवर, पता चला तो उड़ गए होंश

bear-cub

चीन के एक इलाके से चौंकाने मामला सामने आया है. चीन के झांग जिले में रहने वाले मिस्‍टर गाओ नामक एक शख्स अपने घर में अनजाने में पालतू जानवर की जगह घातक जंगली जानवर लेते आये. फिर क्या जब उन्हें इस बात का पता चला तो उनके तो होश ही उड़ गए.

दरअसल मिस्‍टर गाओ नमक शख्स ने सड़क से एक जानवर को मासूम काला पिल्‍ला समझ कर वो अपने घर ले आये थे और उसे बहुत ही प्यार से पाल रहे थे. उन्होंने ये नहीं पता था कि वो जिसे मासूम जानवर समझ रहे है वो एक जंगली जानवर है.

बता दें कि गाओ को 2015 में चीन के पहाड़ी इलाके में एक छोटा सा काले रंग का पिल्ला सड़क पर भटकता हुआ मिला. वे उसे घर ले आए, और दूध पिलाया. बाद में वो गाओ को बेहद प्रिय हो गया और उन्‍होंने उसे पाल लिया. लेकिन वो जानवर काफी तेजी से बड़ा होने लगा और एक दिन उसे अपने पिछले दो पैरों पर चलता हुआ देख कर गाओ भौंचक्‍के रह गए.

ये भी पढ़ें: रूस की महिला का दावा, इस साल मनाएगी अपना 129वां जन्मदिन

गाओ ने बाद में बताया कि यह पिल्‍ला सिर्फ 8 महीने की उम्र में ही 80 किलो वजन का हो गया और उसकी लंबाई भी लगभग 2 मीटर तक हो गई. तब उन्‍हें शक हुआ कि वो जिसे पाल रहे हैं वो कोई सामान्‍य कुत्ते का पिल्ला नहीं है.

उसके बाद उन्‍होंने उस जानवर को हमेशा एक पिजड़े में रखना शुरू कर दिया. इसके बाद उनके क्षेत्र के स्थानीय वन विभाग को जब इस जानवर के बारे में पता चला तो उन्‍होंने जांच की, जिसमें खुलासा हुआ कि वो किसी कुत्ते का पिल्ला नहीं बल्कि भालू का बच्‍चा है. इसके बाद उन्होंने इस भालू को अपने संरक्षण में ले लिया.