इस पॉप गाने ने लड़की को कोमा से बाहर आने को किया मजबूर

women-come-out-in-coma

चीन के ह्युआन नाम की जगह से चौकाने वाला मामला सामने आया है. जी हां, यहां की रहने वाली एक 24 साल की लड़की पिछले साल नवंबर 2017 में दिमाग को ऑक्‍सीजन ना मिल पाने की वजह से कोमा में चली गई थी. जिस वजह से उसके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था. हालाकि डाक्‍टरों को पूरी उम्‍मीद थी कि वो ठीक हो सकती है.

लड़की को कोमा से बाहर निकलने के लिए उसकी देख रेख में लगे नर्सिंग स्‍टाफ ने कई कोशिशें की. उसे लोट-पोट होने वाले मजेदार चुटकुलों से लेकर रोचक किस्‍से तक सब सुनाये गए, पर इन सबका कोई असर नहीं हुआ. लेकिन एक दिन काम किया एक मशहूर पॉप सांग ने.

चीनी समाचार पत्रों की मानें तो चीन के हुबाई प्रांत के इस इलाके में बने अस्‍पताल में भर्ती इस लड़की के इलाज के जब सारे प्रयास फेल हो गए तब एक गाने ने चमत्‍कार कर दिखाया. लड़की को जगाने की कोशिश के तौर पर उसके पास मौजूद मेल नर्स ने उसे ताइवानी पॉपस्टार जे चाऊ का गाना सुनाना शुरू कर दिया. लड़की ने गाना सुना और वो कोमा से जाग गई. इस कमाल से अस्पताल के स्टाफ भी हैरान हो गए.

ये भी पढ़ें: डांसर पर आया कस्टमर का दिल, फिर दे डाली डेढ़ करोड़ की टिप

नर्स ने बताया कि वो अक्‍सर जे चाऊ के गानों को सुनते हैं इसलिए उसे लगा कि हो सकता है लड़की को भी उसका गाना पसंद आएगा. इसलिए वो उसके 2006 के एक हिट गाने ‘रोजमेरी’ को गुनगनाने लगे. इसे सुन कर लड़की की आंखें खुल गईं और वो हल्‍का सा मुस्‍कराई भी.

इस पर नर्स ने उसके पैरों और उंगलियों को हिलाने का प्रयास किया और आसानी से ऐसा हो गया. जब वे गा रहे थे तो डॉक्टर भी बेड के पास ही खड़े थे. होश में आने पर उसने लड़की से पूछा कि क्या उन्‍होंने अच्छा गाया तो उसने कमजोर आवाज में कहा कि बुरा नहीं था.

कभी-कभी दवा काम नहीं करता, लेकिन दुआ जरूर असर करता है. यह कोई किस्सा नहीं है तह हकीकत है. एक गाने से किसी के अंदर जान आना किसी चमत्कार से कम नहीं है.