आर्थिक

कोका-कोला ने पहली बार लॉन्च किया एल्कोहल ड्रिंक ‘Alcopop’

Coca-Cola-Alcopop
Share Article

Coca-Cola-Alcopop

दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुकी मशहूर कोल्डड्रिंक कंपनी कोको-काला एक बार फिर अपने बनाए नए ड्रिंक के वजह से चर्चा में है. दरअसल कोका-कोला ने पहली बार बाज़ार में एल्कोहल ड्रिंक लॉन्च कर रही है. कोका-कोला का यह एल्कोहल ड्रिंक लेमन फ़्लेवर वाला ‘एल्कोपॉप’ होगा. हालांकि अभी इसे केवल जापान में बेचा जाएगा.

बता दें कि एल्‍कोपॉप (alcopop) कही जाने वाली कोका-कोला की यह ड्रिंक तीन फ्लेवर वाली है और इसे जापान के बाजार में सोमवार से इसकी बिक्री शुरू कर दी गई है. इस ड्रिंक में 3 से 8 फीसदी के बीच एल्‍कोहल है. इसकी मार्केटिंग के लिए नए बाजार और उपभोक्‍ताओं विशेष रूप से महिलाओं को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: UPA के मंत्री को 50 लाख डॉलर रिश्वत देने के मामले में फंसा Air Asia

125 सालों के इतिहास में कंपनी ने पहली बार तीन ऐसे एल्‍कोहल युक्‍त ड्रिंक बाजार में उतारा है. इतना ही नही परंपरा पर चलते हुए कोका-कोला ने इसकी रेसिपी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. लेकिन ये कहा जा रहा है कि जापान के लोकप्रिय चु-ही ड्रिंक्स के तर्ज पर इसे तैयार किया गया है. ये लोकल एल्कोहल और फलों से तैयार किया जाता है.

लेकिन बता दें कि जापान में चु-ही ड्रिंक्स बीयर के विकल्प के तौर पर बेचे जाते हैं. एल्कोहल लेने वाली महिलाओं में ये बेहद लोकप्रिय हैं. जापान में इसके संतरा, अंगूर और नींबू फ्लेवर बहुत पसंद किए जाते हैं. इसी वजह से शायद कोका-कोला ने भी लेमन फ़्लेवर में हाथ आजमाया है. हालांकि कंपनी ने ये कहा है कि जापान के बाहर के बाज़ारों में फिलहाल इस उत्पाद को उतारने का उनका कोई इरादा नहीं है.

इस तरह के उत्पादों को लेकर विवाद भी होता रहा है. कुछ लोगों के मुताबिक़ ये नई पीढ़ी को सॉफ़्ट ड्रिंक के टेस्ट में एल्कोहॉल के तरफ आकर्षित हो सकते हैं.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here