अगर दोषी पाए गये तो मेजर गोगोई के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई: बिपिन रावत

if major gogoi found guilty he will be punished

आर्मी चीफ बिपिन रावत ने भरोसा दिलाया है कि अगर मेजर लीतुल गोगोई ने कोई गलत काम किया होगा, तो उन्हें ऐसी सजा मिलेगी जो नजीर बन जाएगी। दरअसल, मेजर गोगोई पर आरोप है कि वे बुधवार को एक होटल में लड़की के साथ मिले थे। वहां गोगोई की स्टाफ से झड़प भी हुई थी, जिसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। सेना ने शुक्रवार को ही मेजर गोगोई के खिलाफ लगे आरोपों पर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बिठा दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है। बता दें कि पाकिस्तान की ओर से जारी सीजफायर वॉयलेशन के दौरान आर्मी चीफ घाटी के हालात का जायजा लेने पहुंचे हैं। इसी दौरान उनसे मेजर गोगोई के मामले पर सवाल पूछा गया।

आर्मी चीफ ने कहा- हिंदुस्तान की सेना का कोई भी ओहदेदार हो, अगर वो कोई गलत कार्रवाई करता है और हमारी नजर में आता है कि उसने गलत कार्रवाई की है तो उस पर एक्शन लिया जाता है। अगर मेजर गोगोई ने कोई गलत काम किया है तो मैं भरोसा दिलाता हूं कि उन्हें सख्त से सख्त सजा दी जाएगी और मैं सजा ऐसी दूंगा कि वो उदाहरण बनेगी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को मेजर गोगोई को होटल से हिरासत में लिया था। पुलिस के मुताबिक, उन्हें होटल में किसी बात को लेकर झगड़े की सूचना मिली थी। मेजर गोगोई इसी होटल में रुके थे, एक लड़की उनसे मिलने पहुंची थी। जब होटल स्टाफ ने उसे और ड्राइवर को अंदर नहीं जाने दिया तो दोनों पक्षों के बीच बहस हो गई। पुलिस सभी लोगों को पकड़कर थाने ले आई। यहां बयान दर्ज कर मेजर और ड्राइवर को आर्मी यूनिट के सुपुर्द कर दिया।

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *