सिफ 540 रुपए में कीजिए आगरा मथुरा की सैर, IRCTC लायी सस्ता ट्रैवेल पैकेज

irctc-cheap-package-for-agra-mathura

अगर आप इन गर्मियों की छुट्टियों में ताजमहल घूमने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. दरअसल ताजमहल घूमने का इससे अच्छा मौक़ा आपको कभी नहीं मिलेगा, ऐसा इसलिए हैं क्योंकि भारतीय रेल ने अपने ग्राहकों के लिए एक ख़ास पॅकेज तैयार किया है जिसमें आप कम पैसे में ज्यादा सुविधाएं ले सकते हैं.

यह पैकेज भारतीय रेल की कंपनी आईआरसीटीसी (IRCTC) के जरिए उपलब्ध कराए जा रहे हैं. आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर कई पैकेज दिए गए हैं और लोग उसमें से अपनी जरूरतों और इच्छाओं के अनुसार पैकेज चुन सकते हैं.

अगर आप आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस पैकेज से आगरा जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको साइट पर जाना पड़ेगा। साइट के मुताबिक सबसे सस्ता पैकेज 540 रुपये प्रति व्यक्ति का होगा, यदि कम से कम तीन लोगों के लिए पैकेज लिया जाए. यह पैकेज हाफ डे पैकेज है और मॉर्निंग या इवनिंग सेशन के हिसाब से लिया जा सकता है. दो लोगों के लिए पैक खरीदने पर 840 रुपये प्रति व्यक्ति लगेंगे जबकि एक आदमी के लिए पैक खरीदने पर 1620 रुपये लगेंगे. इस पैक में एसी कार भी उपलब्ध कराने की बात कही गई है.

आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट पर आगरा से जुड़े 12 पैकेज दिए गए हैं. यह पैकेज आधे से लेकर दो दिन तक के हैं. इसमें आगरा के साथ साथ ग्वालियर, मथुरा और वृंदावन को भी जोड़ा गया है. साधारण होटल से लेकर पांच सितारा होटल तक में रुकने की व्यवस्था की गई है. लेकिन गौर करने की बात यह है कि इसी के साथ पैकेज के रेट भी तय किए गए हैं.