Jio के नए प्लान को मात देने Airtel ने पेश किया उससे सस्ता प्लान

jio-vs-airtel

टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने फिर से अपने ग्राहकों के लिए नए प्लान्स पेश किये हैं. जी हां, जियो ने अब दो नए प्लान पेश किया है. इस प्लान्स के तहत 4जीबी और 5जीबी प्रतिदिन डाटा (509 रुपये और 799 रुपये)मिलेगा. जियो के इन प्लान्स का मुकाबला भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और बीएसएनएल के प्लान से होगा.

वही रिलायंस जियो पर हमला करते हुए एयरटेल ने एक नया प्लान पेश किया है. इस प्लान में 246 जीबी डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है. एयरटेल के इस प्लान का सीधा मुकाबल जियो के 509 रुपये वाले प्लान से होगी. जियो के इस प्लान में रोज 4 जीबी डाटा मिलता है और इसकी वैधता 28 दिनों की है, वहीं एयरटेल के नए प्लान की वैधता 82 दिनों की है.

बात करें जियो के 509 रुपये वाले प्लान की तो इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 4जीबी हाई-स्पीड डाटा का लाभ मिलेगा. इस प्लान में ग्राहकों को कुल मिलाकर 112 जीबी डाटा मिलेगा. इसके अलावा अनलिमिटेड नेशनल वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी. साथ ही नेशनल रोमिंग भी फ्री होगा. इसके साथ ही प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस की सुविधा भी मिलेगी और इस प्लान की वैधता 28 दिन की होगी.

ये भी पढ़ें: अब हिंदी के साथ 8 और भाषाओं में Google देगा जवाब, करें अपने स्मार्टफोन को अपडेट

जियो का 799 रुपये वाला प्लान : इस प्लान में ग्राहकों को कुल 140 जीबी हाइ स्पीड डाटा मिलेगा. इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 5जीबी हाई-स्पीड डाटा मिलेगा. इस प्लान में भी अनलिमिटेड नेशनल वॉयस कॉलिंग की सुविधा है. साथ ही प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस भी मिलेगा. इस प्लान की वैधता 28 दिनों की होगी. वहीं नेशनल रोमिंग भी फ्री होगा.

वही अगर एयरटेल का 349 रुपये वाला प्लान की बात करें तो एयरटेल के 349 रुपये के रिचार्ज पर यूजर्स को 3जीबी 3जी/4जी डाटा रोज इस्तेमाल करने को मिलेगा. इस प्लान में अनलिमिडेट लोकल और एसटीडी के साथ फ्री रोमिंग की सुविधा भी मिलती है. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है. एयरटेल के इस प्लान में भी ग्राहकों को प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलेगी.

हालांकि कोई भी प्लान लेने से पहले बेहतर होगा कि आप पहले अपने नंबर पर मौजूद प्लान के बारे में जानकारी हासिल कर लें. उसके बाद ही की भी प्लान अपने नंबर पर एक्टिव कराएं.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *