आज से शुरू होगा कर्नाटक में मोदी का चुनावी अभियान, पहले दिन 3 रैलियां


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से कर्नाटक में चुनावी अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. मंगलवार को वे तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. चामराजनगर, उडुपी और बेलगावी में प्रधानमंत्री की रैलियां प्रस्तावित हैं. उडुपी की रैली से पहले मोदी का कृष्ण मठ जाने का भी कार्यक्रम है. चुनाव की तारीखों के एलान के बाद ये प्रधानमंत्री को पहला कर्नाटक दौरा है. पूरे चुनाव प्रचार के दौरान मोदी की कर्नाटक में 15 से ज्यादा रैलियां होने वाली हैं. 12 मई को कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है, जिसका नतीजा 15 मई को आएगा.

पहले चरण के इस दौरे में मोदी की तीन रैलियों का प्रभाव 48 सीटों पर पड़ेगा. उसके बाद वे दूसरे दौरे में 3 मई को 47 और तीसरे दौरे में 5 मई को 49 विधानसभा सीटें कवर करेंगे. चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में मोदी 7 मई को रायचूर, चित्रदुर्ग, कोलार और 8 मई को विजयवाड़ा और मैंगलुरु में सभाएं करेंगे. हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने ऐप के माध्यम से कर्नाटक के भाजपा उम्मीदवारों से बात की थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि अपने विरोधी उम्मीदवार के खिलाफ नकारात्मक बात न करें, बल्कि लोगों को केंद्र सरकार के विकास कार्यों के बारे में बताएं.

इधर, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट के माध्यम से भ्रष्टाचार को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला किया है. उन्होंने कहा है कि मोदी भ्रष्टाचार हटाने की बात करते हैं, लेकिन वे येदियुरप्पा के साथ खड़े हैं. उन्हें ये पाखंड बंद करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि बीएस येदियुरप्पा आपकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि आप येदियुरप्पा के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते. कर्नाटक जानना चाहता है कि क्या येदियुरप्पा अभी भी आपके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं? एक दूसरे ट्वीट में सिद्धारमैया ने कठुआ और उन्नाव मामलों को लेकर भाजपा को कठघरे में खड़ा किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *