Jio का ऐलान, इस नए प्लान के तहत यूजर्स को मिलेगा बड़ा तोहफा

jio

टेलीकॉम इंडस्ट्री में अपने नए- नए धमाकेदार प्लान से तहलका मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो इन दिनों अपनी आगे की प्लानिंग पर जुटा हुआ है. जी हां, कंपनी ने अपने आने वाले नए प्लान की तैयारी कर लिया है. लेकिन अब कंपनी ने मोबाइल सेवा देने के बाद यूजर्स को एक और बड़ा तोहफा पेश करने वाला है.

बता दें कि जियो मोबाइल सेवाओं के अलावा अब कंपनी का फोकस ब्रॉडबैंड सर्विस पर है. दरअसल, कंपनी का अगला लक्ष्य है कि अगले कुछ सालों में 50 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर उसके पास हों. रिलायंस जियो इनफोकॉम के प्रेसिडेंट मैथ्यू ओमेन ने एक कम्यूनिकेशन इवेंट में अपनी अगली प्लानिंग की चर्चा की.

पिछले 2-3 साल में भारत में कई तरह के बदलाव देखने को मिले हैं. लेकिन, 10 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों का ट्रांसफॉर्मेशन अपने आप में अकल्पनिय है. कंपनी के पास अभी 18.6 करोड़ से ज्यादा ग्राहक हैं.

ये भी पढ़ें: अब Google इंडिया को विज्ञापन के आय पर देना होगा TAX

बता दें कि पिछले तिमाही में जियो के नेटवर्क से 37200 करोड़ VOLTE कॉल की गईं. वहीं, 240 करोड़ घंटे की वीडियो कॉल की गईं. भारत जैसे 4G मार्केट के लिए यह बड़ी उपलब्धी है. ओमेन के मुताबिक, अभी टेलीकॉम इंडस्ट्री में उनका सफर यहीं नहीं थमा है. उनका टारगेट 50 करोड़ ग्राहकों का है.

ओमेन के मुताबिक, अभी देश में करीब 1.8 करोड़ ब्रॉडबैंड कनेक्शन हैं. जबकि एंटरप्राइज मार्केट अभी पांचवें स्थान पर है. उन्होंने कहा ‘यह हमारा अगला लक्ष्य है. हमने टेलीकॉम इंडस्ट्री में हलचल मचाई अब हम आगे की सोच रहे हैं.’ हमारी टीम ने पिछले कुछ सालों में वीडियो सेंट्रिक नेटवर्क तैयार किया है, इसी से मोबाइल स्पेस में ग्रोथ हासिल करेंगे.

जियो फाइबर-टू-द-होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस इस साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है. रिलायंस जियो ने पिछले साल ही देश के कुछ शहरों में ब्रॉडबैंड सर्विस की टेस्टिंग शुरू कर दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *