जेल जाएंगे शशि थरूर! कोर्ट में दाखिल हुई 3000 पन्नों की चार्जशीट

shashi tharoor in big trouble, chargesheet files against him

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) ने सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में अंतिम रिपोर्ट दाखिल कर दी है। बता दें कि इस चार्जशीट के मुताबिक़ पूरे मामले में सुनंदा पुष्कर के पति व पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की भूमिका संदिग्ध पाई गयी है.

इस मामले को अब तक 4 साल समय बीत चुका है. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कोर्ट को 3000 पेज की चार्जशीट पेश की है। धारा 306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाना और वैवाहिक जीवन में प्रताड़ित करने जैसी धाराएं लगाई गयी हैं. पुलिस ने पूरे मामले में शशि थरूर को संदिग्ध आरोपी माना है। अब कोर्ट 24 मई को चार्जशीट को संज्ञान लेगा।

गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा की 17 जनवरी 2014 को चाणक्यपुरी स्थित पांच सितारा होटल लीला पैलेस के सुइट नंबर 345 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

मौत को पहले आत्महत्या बताया गया थ, लेकिन एक साल बाद विसरा रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की जांच के लिए एसआइटी बनाई गई। लेकिन, सवा चार साल बाद भी न तो केस सुलझ सका और न ही किसी की गिरफ्तारी हुई।

Read Also: आंधी-तूफ़ान की चपेट में आते-आते बचीं हेमा मालिनी, टल गया हादसा

एम्स के मेडिकल बोर्ड ने सुनंदा के शव का पोस्टमार्टम किया था। 29 सितंबर 2014 को मेडिकल बोर्ड ने दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट सौंप दी थी। रिपोर्ट में कहा गया था कि सुनंदा की मौत जहर से हुई है। बोर्ड ने कहा था कि कई ऐसे रसायन हैं जो पेट में जाने या खून में मिलने के बाद जहर बन जाते हैं। लिहाजा, बाद में उनके वास्तविक रूप के बारे में पता लगाना बहुत मुश्किल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *