फिल्म

सरनेम पर उठे सवाल पर भड़की सोनम कपूर ने दिया करार जवाब

sonam kapoor angry on social media users
Share Article

sonam kapoor angry on social media users

सोनम कपूर के शादी के बाद नाम बदलने के फैसले की कई लोगों ने आलोचना की लेकिन अभिनेत्री का मानना है कि उन्होंने अपनी मर्जी से अपने पति का सरनेम लगाने का फैसला किया. अभिनेत्री ने कहा कि उनके पति आनंद आहूजा ने भी शादी करने के बाद अपना नाम बदला लेकिन किसी ने इस बारे में तो बात नहीं की. सोनम ने मुंबई में 8 मई को आनंद से शादी की थी. शादी के तुरंत बाद उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपना नाम बदलकर ‘सोनम के. आहूजा ’ कर लिया था. उनके इस कदम की कई लोगों ने आलोचना करते हुए कहा था कि उनके जैसी नारीवादी हस्ती ने ऐसा पितृसत्तात्मक कदम उठाया।

कान से दिए वीडियो साक्षात्कार में सोनम ने कहा कि वह हमेशा नारीवादी रही हैं और नाम बदलने की पसंद उनकी है ना कि किसी और की. सोनम कॉस्मेटिक ब्रांड लॉरियल के लिए कान फिल्म महोत्सव के रेड कार्पेट पर उतरी थीं. बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा , “कपूर भी मेरे पिता का नाम है तो यह भी एक तरह से पुरुष का नाम है. मैंने दोनों को अपनाना चुना. आनंद ने भी अपना नाम बदला लेकिन किसी ने भी उस बारे में नहीं लिखा. मैंने बस सोशल मीडिया पर ऐसा करने का फैसला किया क्योंकि वह मेरा प्लेटफॉर्म है यह कहने के लिए कि मैंने अपनी मर्जी से कुछ चुना है.”

आनंद ने भी इंस्टाग्राम पर अपना नाम बदलकर आहूजा से पहले ‘एस’ लगा लिया.  सोनम ने कहा, “यह मेरी निजी पसंद है किसी ने भी मेरे सिर पर बंदूक नहीं रखी. आपको उनसे (आनंद) पूछना चाहिए, उन्होंने भी अपना नाम बदला और नाम में कुछ लगाने का फैसला किया. नारीवाद का मतलब है समान अवसर और अपनी मर्जी से चीजें करने की आजादी. अगर मैं अपना नाम बदलना चाहती हूं या नहीं बदलना चाहती तो यह मेरी खुद की पसंद है.”

ऐसी खबरें है कि शादी के बाद सोनम लंदन में रहेंगी लेकिन अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने पहले भी लंदन और मुंबई के बीच वे आना-जाना करती रही हैं, तो उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं आने वाली है.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here