विदेश

ट्रंप ने अमेरिका में रहने वाले प्रवासियों को कहा ‘जानवर’, अब मचा रहा है बवाल

tramp
Share Article

tramp

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने विवादित बयानों और सोशल मीडिया पर उलजलूल बातों की वजह से विवादों में फंस जाते हैं. ऐसे में एक ट्रंप ने बाहरी देशों से अमेरिका में आकर बसने वाले प्रवासियों पर तीखा बोल बोला है , जिस वजह से उनकी काफी आलोचना हो रही है.

जी हां, ट्रंप ने अमेरिका में रह रहे प्रवासियों को लेकर कहा कि इनमें से कुछ लोग ‘जानवर’ हैं. उन्होंने यह बात बॉर्डर वॉल और कानूनी एजेंसियों के बारे में हो रही बातचीत करने के दौरान कही है.

बता दें कि व्हाइट हाउस में ट्रंप ने कैलिफोर्निया रिपब्लिकन से कहा, “हमारे देश में लोग आ रहे हैं या आने की कोशिश कर रहे हैं. हम इन लोगों को बाहर भगा रहे हैं. आपको विश्वास नहीं होगा कि ये लोग कितने खराब हैं, ये लोग नहीं हैं बल्कि जानवर हैं, इसलिए हम उन्हें देश से बाहर निकाल रहे हैं.”

पिछले दिनों ट्रंप ने प्रवासियों की सेंचुरी सिटी और एमएस-13 गैंग पर सवाल उठाए थे और अब यह बयान दे दिया है. ट्रंप ने अक्सर ही एमएस-13 को हत्यारा और दुष्ट गैंग बताया है.

ये भी पढ़ें: नौसेना को ताकत देने में जुटा चीन, समुद्र में उतारा पहला स्वदेशी विमानवाहक युद्धपोत

जब से ट्रंप ने प्रवासियों को लेकर ऐसा बयान दिया है तब से ये लोगों के आलोचनाओं के किषर हो रहे हैं. ऐसे में इनके दिए गए इस बयान की डेमोक्रेट्स ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

कॉलरेडो के कांग्रेसमैन जार्ड पोलिस ने कहा, “प्रवासी इंसान हैं कोई जानवर, क्रिमिनल, ड्रग डीलर या बलात्कारी नहीं.”

कैलिफोर्निया के गवर्नर जेरी ब्राउन ने कहा, “ट्रंप इमीग्रेशन (अप्रवास) को लेकर झूठ बोल रहे हैं. साथ ही उन्होंने क्राइम और कैलिफोर्निया के कानून को लेकर भी झूठ बोला है.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here