WhatsApp का नया फीचर, बिना ऐप खोले ही अब कर सकेंगे चिट-चैट

Whatsapp

वॉट्सऐप अक्सर अपने फीचर में यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कुछ नया ऐड करता रहता है. ऐसे में वॉट्सऐप ने अपने फीचर में एक और नई सुविधा को ऐड किया है. इस नए फीचर के जरिए यूजर्स बिना वॉट्सऐप खोले ही किसी से भी चैट कर सकते हैं.

जी हां, वॉट्सऐप ने फेसबुक की F8 कॉन्फ्रेंस में वॉट्सऐप ने यूजर्स के लिए नए फीचर्स का ऐलान किया है. आने वाले नए फीचर्स में ग्रुप वीडियो कॉलिंग और स्टिकर्स शामिल हैं. अब इंस्टेंट मेसेजिंग वॉट्सऐप ने एक नया वेब डोमेन पेश किया है, जिसके जरिए यूजर्स इंटरनेट ब्राउज़र से ही अपनी चैट्स खोल पाएंगे.

खबरों के मुताबिक, वॉट्सऐप ने एक नया डोमेन ‘wa.me’ रजिस्टर्ड कराया है और यह ऐंड्रॉयड वर्जन 2.18.138 या इससे ऊपर के वर्जन पर चलने वाली डिवाइसेज़ पर काम करेगा. यह api.whatsapp.com का शॉर्ट लिंक है. इसे वॉट्सऐप चैट खोलने के लिए यूज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: रिलायंस लेकर आया जियो फाइबर, ग्राहकों को मिलेगा 1,100 GB मुफ्त डेटा

बता दें कि वॉट्सऐप का नया डोमेन एक तरह से चैट प्लैटफॉर्म के वेब वर्जन का एक्सटेंशन है. इस नए डोमेन के साथ, वॉट्सऐप यूजर्स इस डोमेन के साथ किसी फोन नंबर को डालकर बिना वॉट्सऐप वेब इंटरफेस को खोले ही सीधे चैट को खोल पाएंगे.

आपको बता दें, वॉट्सऐप के दुनियाभर में 1.5 बिलियन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं. 1.5 अरब से ज्यादा यूजर्स वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप लगातार नए फीचर्स लाता है और यह नया फीचर Android के 2.18.138 में दिया गया है.