बॉक्स ऑफिसः रेस 3 का सिर्फ दो सप्ताह में हुआ बुरा हाल, कमाए सिर्फ इतने करोड़

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार): ईद पर आई सलमान खान की फिल्म रेस 3 ने शुरुआती दिनों में बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी. बावजूद इसके फिल्म को ना तो समीक्षकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और न ही दर्शकों से. फिल्म ने अभी तक जितनी भी कमाई की है वह र्सिफ सलमान खान के दम पर की है.

रेस 3 का सबसे बड़ा माइनस प्वांट फिल्म की कहानी और बिना तालमेल के फिल्म में ठूसे गए गाने हैं, जो दर्शकों को खासा निराश करते है. अगर हम रेस सीरीज की पिछली दोनों फिल्मों की बात करें, तो रेस 3 इन दोनों के आगे कहीं नहीं ठहरती. इसलिए दर्शकों ने सलमान खान की इस फिल्म को चौथे दिन से नकारना शुरू कर दिया. रेस 3 को देशभर में 4000 से ज्यादा स्क्रिन पर रिलीज किया गया है. फिल्म ने वीकेंड पर तेजी से सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की है. फिल्म ने 29 करोड़ की ओपनिंग की थी. इसके बाद शनिवार और रविवार को फिल्म ने लगभग 38 और 39 करोड़ की कमाई की थी. वहीं दूसरी ओर चौथे दिन सोमवार को फिल्म बुरी तरह औंधे मुंह बॉक्स ऑफिस पर गिरी. इस दिन फिल्म ने केवल 14 करोड़ की कमाई की, इसके बाद फिल्म ने पांचवे दिन (मंगलवार को) लगभग 9 करोड़ का कारोबार किया जबकि 6वें दिन फिल्म ने लगभग 8.50 और 7वें दिन लगभग 7 करोड़ की कमाई की. फिल्म ने एक सप्ताह में 145 करोड़ तक का कारोबार किया. जो सलमान की ईमेज को देखते हुए बेहद कम मानी जा रही है.

इतना ही नहीं, आने वाले दिनों में फिल्म का यह आंकड़ा बॉक्स ऑफिस पर 80 प्रतिशत तक गिर गया। फिल्म ने अपने दूसरे वीकेंड पर लगभग महज 15 से 20 करोड़ का कारोबार किया और दूसरा सप्ताह खत्म होने तक सिर्फ 25  करोड़ का कारोबार किया। इसका मतलब सलमान की रेस ने दो सप्ताह में कुल लगभग 170 तक का कारोबार किया और फिल्म से जो उम्मीद की जा रही थी वह उस पर खरी नहीं उतरी है.

29 जून को संजय दत्त की बायोपिक संजू रिलीज़ हो चुकी है और संजय दत्त का जादू बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों के सिर चढ़ कर बाल रहा है। रेस 3 को लगभग हर सिनेमाहाल से उतार लिया गया और अब इतना भी तय है कि यह फिल्म 200 करोड़ का कारोबार नहीं कर पाएगी। रेस 3 का कारोबार अब ज्यादा से ज्यादा 180-185 करोड़ तक का हो सकता है जबकि इस फिल्म से सभी को तीन सौ करोड़ की पूरी उम्मीद थी.

सलमान खान की फिल्मों की कमाई लगभग 10 दिनों तक रिकॉर्डतोड़ रफ्तार में चलती रहती है. लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. सलमान की यह दूसरी ईद है जो बॉक्स ऑफिस पर फुस्स होती दिख रही है. इससे पहले उनकी पिछली फिल्म ट्यूबलाईट का हाल तो सब जानते ही है. पिछले साल सलमान खान ने भले ही ईद पर फैन्स को दुखी किया हो लेकिन उससे पहले पिछले सात सालों में सलमान खान ने एक बाऱ भी किसी भी फैन को निराश नहीं किया है. रेस 3 का कुल बजट 150 करोड़ बताया जा रहा है और फिल्म के हिट होने के लिए लगभग 250 करोड़ का कोराबार करना बहुत जरूरी है, जो फिलहाल मुश्किल दिखाई दे रहा है.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *