ट्रम्प-किम की मुलाक़ात पर सिंगापुर सरकार करेगी इतना भारी खर्च, जानकार उड़ जाएंगे होश

donalad trump and kim jong un visit singapore for historical summit

दुनिया के दो सबसे ताकतवर शख्स एक दुसरे से मुलाक़ात करने के लिए सिंगापुर पहुंच गए हैं. अब तक आप समझ ही गए होंगे कि हम अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की मुलाक़ात के बारे में बात कर रहे हैं. ये दो शक्तिशाली शख्सियतें आज सिंगापुर के सेंटोसा टापू के फाइव स्टार ‘कपेला’ होटल में 12 जून को मुलाकात करेंगे. इन दोनों की मुलाक़ात को देखते हुए यहां पर वर्ल्ड क्लास की सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं.

Read Also: चीन पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, शंघाई कॉपरेशन आर्गनाइजेशन समिट में लेंगे हिस्सा

बता दें कि 12 जून को होने वाली मुलाक़ात से पहले एक दिन के लिए किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रम्प इसी होटल में रुकेंगे और इन दोनों की सुरक्षा के लिए यहां पर बाहरी दल-बल तैनात किया गया है जिससे यहां कोई परिंदा भी पर ना मार सके. इन दोनों की सुरक्षा के लिए अब तक लगभग 50 करोड़ से ज्यादा की रकम खर्च की जा चुकी है जिससे यहां की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन की इस मुलाकात पर पूरी दुनिया की निगाह टिकी हुई है. विश्व के कोने-कोने से तीन हजार पत्रकार सिंगापुर पहुंच चुके हैं. यह मुलाकात इसलिए काफी अहम है, क्योंकि इससे ही तय होगा कि दुनिया शांति की राह में आगे बढ़ेगी या परमाणु युद्ध की आग में झुलसेगी.

Read Also: पाकिस्तान में 200 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगा आतंकी हाफिज का संगठन

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन ने सिंगापुर पहुंचकर वहां के प्रधानमंत्री ली शियेन लूंग से मुलाकात की. ट्रंप और किम की समिट की मेजबानी सिंगापुर ही कर रहा है. सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली शियेन लूंग ने बताया कि उनका देश इस मुलाकात के लिए 20 मिलियन सिंगापुर डॉलर यानी 100 करोड़ रुपये खर्च करने जा रहा है.