आखिरकार मेसी ने खाता खोला, मैच के 14वें मिनट में दागा शानदार गोल


फीफा वर्ल्ड कप- 2018 में आखिरकार वो हो गया जिसका सब बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. फिल्ड में अपने फैंस को लगातार निराश कर रहे स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने आखिरकार गोल दाग दिया. मैच के 14वें मिनट में इस स्टार खिलाड़ी द्वारा दागे गए टूर्नामेंट के अपने पहले गोल ने अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी. इस एक गोल के साथ ही मेसी ने अपने नाम विश्व कप में कई और रेकॉर्ड भी दर्ज कर लिए. लियोनेल मेसी तीन अलग-अलग विश्व कप में अर्जेंटीना के लिए गोल दागने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उनसे पहले यह कारनामा डिएगो माराडोना औ गैब्रिएल बटिस्टुटा ने किया है.

मेसी का यह गोल कई मायनों में खास रहा. नाइजीरिया के विरुद्ध निर्णायक मुकाबले के दौरान 14वें मिनट में युवा मिडफील्डर एवर ने मेसी को एक बेहतरीन पास दिया और इसके बाद तो अर्जेंटीना के इस कप्तान ने वो कर दिखायाा, जिसका इंतजार सभी को था. उस सधे हुए पास के पीछे 34 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ते हुए मेसी ने फुटबॉल को सीधे गोलपोस्ट में डाल दिया. इसके बाद तो अर्जेंटीना की टीम खुशी से झूम गई, स्टेडियम मेसी के नाम से गूंज उठा और इस स्टार फुटबॉलर ने धरती को चूमकर और आकाश निहारते हुए ईश्वर और अपने प्रशंसकों का अभिवादन किया.

इस गोल के साथ ही मेसी फीफा वर्ल्ड कप में ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने 19 की उम्र में भी गोल किया और 31 की उम्र में भी. गौरतलब है कि मेसी ने वर्ल्ड कप में पहली बार 2006 में जर्मनी में गोल किया था, तब उनकी आायु 19 साल थी, उसके बाद साउथ अफ्रीका में 2010 में उन्होंने कोई गोल नहीं किया, लेकिन ब्राजील वर्ल्ड कप में उन्होंने 4 गोल किए थे और उसके साथ ही अपनी टीम को फाइनल तक ले जाने में कामयाब रहे थे. उसके बाद 2018 वर्ल्ड कप के लिए यह उनका पहला गोल था, जो उन्होंने नाइजीरिया के विरुद्ध निर्णायक मुकाबले में किया.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *