पाकिस्तान में 200 से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगा आतंकी हाफिज का संगठन


आतंकवादी हाफिज सईद पाकिस्तान की राजनीति में अपनी भूमिका बढ़ाने के रास्ते पर है. उसका संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) वृहद स्तर पर चुनावी मैदान में उतरने जा रहा है. खबर है कि 25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभा चुनावों में जेयूडी अपने 200 से ज्यादा उम्मीदवार खड़े कर रहा है. हालांकि आतंकी हाफिज सईद ने खुद चुनाव न लड़ने का फैसला किया है.

गौरतलब है कि 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा ने मिल्ली मुस्लिम लीग (एएमएल) नाम से अपना राजनीतिक दल बनाया है. हालांकि अभी तक यह पार्टी पाकिस्तान निर्वाचन आयोग में पंजीकृत नहीं है. इसलिए आम चुनाव करीब आने के साथ ही हाफिज ने चुनाव आयोग में पंजीकृत एक निष्क्रिय राजनीतिक दल अल्लाहू-अकबर तहरीक (एएटी) के नाम से चुनावी मैदान में उतरने का लड़ने का फैसला किया है.

एएटी पार्टी के बैनर तले एमएमएल 200 से अधिक शिक्षित उम्मीदवार खड़े करेगी, जो एएटी के चुनाव चिह्न कुर्सी पर चुनाव लड़ेंगे. इससे जुड़े सवालों का जवाब देते हुए हाफिज की पार्टी के एक सदस्य ने स्थानीय मीडिया को बताया कि हाफिज साहब की अभी चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं है. एमएमएल पहली बार चुनावों में भाग ले रही है और उम्मीद करते हैं कि हम संसद में जाएंगे. हमें उम्मीद है कि लोग हमारे उम्मीदवारों का चयन करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *