एक नही बल्कि दो चेहरों से भी अनलॉक हो सकता है iphone X

ऐपल वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस WWDC में ऐपल ने कई बड़े छोटे कई ऐलान किए हैं. लेकिन iOS 12 के बारे में लोग जानना चाहते हैं, क्योंकि दुनिया भर में iPhone और iPad यूजर्स की तादाद काफी है. iOS 12 का भी ऐलान हुआ और इसके फीचर्स के बारे में भी बताया गया है.

9to5mac की एक रिपोर्ट के मुताबिक iOS 12 के बीटा वर्जन में iPhone X के लिए एख खास फीचर दिया गया है. ये फीचर फेस आईडी का है और इसके जरिए अब एक नहीं बल्कि दो चेहरों को रजिस्टर कर सकेंगे. फेस आईडी के सेटिंग्स में Alternative Appearance का एक ऑप्शन दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इस ऑप्शन के तहत फेस आईडी लगातार आपके हाव-भाव को पढ़ता है और इससे यूजर की वैकल्पिक उपस्थिति को भी पहचान सकता है.

फिलहाल iPhone X में दिए गए फेस आईडी में सिर्फ एक चेहरा रजिस्टर हो सकता है, लेकिन फिंगरप्रिंट स्कैनर वाले स्मार्टफोन्स में यूजर्स एक से ज्यादा फिंगर को अनलॉक करने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. iOS 12 में दिए गए इस फीचर को जिन्होंने iPhone X के साथ टेस्ट किया है उनका कहना है कि यह फीचर किसी दूसरे चेहरे को रजिस्टर कर सकता है और उससे अनलॉक हो सकता है.

9to5mac ने यह भी अंदाजा लगया है कि यह फीचर फेस आईडी वाले iPad की तरफ भी इशारा करता है. कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ऐपल फेस आईडी के साथ iPad लाने की तैयारी में और इमसमे होम बटन भी नहीं होगा. अगर यह फीचर फाइनल बिल्ड तक रहता है तो फैमिली iPhone X यूजर के लिए फायदेमंद होगा.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *