मोदी के फिटनेस चैलेंज पर कुमारस्वामी का जवाब- मुझे राज्य के सेहत की चिंता ज्यादा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार सुबह अपना एक एक्सरसाइज वीडियो ट्वीट करते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी को फिटनेस चैंलेंज दिया. इस चैलेंज के जवाब में कुमारस्वामी ने तंज कसते हुए कहा है कि मुझे अपने स्टेट के फिटनेस की ज्यादा चिंता है. उन्होंने लगे हाथ स्टेट का फिटनेस सुधारने के लिए प्रधानमंत्री समर्थन भी मांग लिया. हालांकि उन्होंने अपनी सेहत के प्रति चिंता दिखाने के लिए पीएम मोदी का आभार भी जताया है.

पीएम मोदी ने बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक्सरसाइज का जो विडियो पोस्ट किया था, उसमें वे अलग-अलग तरह के एक्सरसाइज करते दिख रहे हैं. उसके बाद किए गए एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कर्नाटक के सीएम कुमारस्वामी के अलावा टेबिल टेनिस खिलाड़ी मानिक बत्रा और 40 से अधिक उम्र के आईपीएस अफसरों को भी फिटनेस चैलेंज दिया है. इसकी प्रतिक्रिया में कुमारस्वामी ने भी तुरंत ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- मैं मानता हूं कि फिजिकल फिटनेस सभी के लिए महत्वपूर्ण है और इसका समर्थन भी करता हूं. योग-ट्रेडमिल मेरे रोजाना के वर्कआउट के हिस्से हैं. फिर भी मैं अपने राज्य की फिटनेस के बारे में ज्यादा चिंतित हूं और इसके लिए आपका समर्थन चाहता हूं.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक्सरसाइज का एक वीडियो साझा करते हुए फिटनेस चैलेंज की शुरुआत की थी. इस क्रम में कई फिल्मी हस्तियों, खिलाड़ियों और नेताओं ने भी अपना फिटनेसा वीडियो साझा किया और अन्य लोगों को चैंलेंज दिया. इसके बाद, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पीएम मोदी को फिटनेस चैलेंज दिया था. इसे स्वीकार करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वे जल्द ही एक विडियो पोस्ट करेंगे.