OMG : ज़िंदगी की रेस खेलने को तैयार सलमान खान


रेस-3 फिल्म दमदार एक्शन और स्टंट से भरी हुई है. इस फिल्म में सलमान के अलावा बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज़, डेज़ी शाह, अनिल कपूर, साकिब सलीम, फ्रेडी दारूवाला इसमें प्रमुख भूमिकाओं में हैं. दर्शक इस फिल्म की कहानी जानने को उत्सुक हैं. ट्रेलर में अभिनेता बॉबी देओल का एक नया अवतार देखने को मिला. मतलब साफ है कि फिल्म में असली हीरो की भूमिका बॉबी देओल निभाएंगे, जबकि सलमान खान  और बाकी सितारों का किरदार उनके इर्द-गिर्द घूमेगा.

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार) : बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान हर साल की तरह अपने फैंस को इस बार भी ईदी देने आ रहे हैं. लेकिन इस बार की ईदी उनके फैंस के लिए बहुत खास होने जा रही है. क्योंकि इस बार सलमान खान ईद पर अपनी ज़िंदगी की रेस करने जा रहें हैं. अरे घबराइए नहीं… वे कोई रियल लाईफ में जोखिम भरी रेस करने नहीं जा रहें हैं, बल्कि ईद के मौके पर 15 जून को उनकी बहुचर्चित फिल्म रेस-3 रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच अच्छा खासा क्रेज बना हुआ हैं. क्रेज हो भी क्यों न, आखिर फिल्म में बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार सलमान खान जो हैं.

रेस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म रेस-3 ठीक पांच साल बाद यानि इस साल रिलीज होने जा रही है. लेकिन नई बात यह है कि इस बार बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान इस सीरिज से जुड़ गए हैं, तो वहीं डायरेक्शन का जिम्मा अब्बास-मस्तान की बजाय रेमो डिसूजा ने संभाल लिया है. रेस-3 के ट्रेलर ने आते ही धमाका कर दिया था. जिसकी वजह से इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों के बीच अच्छा खासा क्रेज बन चुका है. इसकी एक नहीं बल्कि दो वजहें हैं. पहली, रेस सीरीज को उसके एक्शन, सस्पेंस थ्रिलर की वजह से दर्शक पहले से ही पसंद करते आए हैं, तो वहीं दूसरी सबसे बड़ी वजह आप सलमान खान को मान सकते हैं. जो फिल्मों को हिट नहीं, ब्लॉकबस्टर बनाने के आदि हो चुके हैं.

रेस-3 दमदार एक्शन और स्टंट से भरी हुई है. इस फिल्म में सलमान के अलावा बॉबी देओल, जैकलीन फर्नांडीज़, डेज़ी शाह, अनिल कपूर, साकिब सलीम, फ्रेडी दारूवाला प्रमुख भूमिकाओं में हैं. दर्शक इस फिल्म की कहानी जानने को उत्सुक हैं. फिल्म में अभिनेता बॉबी देओल का एक नया अवतार देखने को मिलेगा. मतलब साफ है कि फिल्म में असली हीरो की भूमिका बॉबी देओल ही निभाएंगे. जबकि सलमान खान और बाकी सितारों का किरदार उनके इर्द-गिर्द घूमेगा.

चूंकि रेस फ्रेंचाइजी की फिल्मों में स्पीड और सस्पेंस का हैवी डोज़ दर्शकों को मिलता रहा है, तो इस बार भी ऐसा ही कुछ होने जा रहा है. इस फिल्म में धोखाधड़ी, बेवफाई और साज़िश की कहानी देखने को मिलेगी. फिल्म की लीड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज़ हैं, जो सलमान खान नहीं बॉबी देओल के अपोजिट नज़र आ सकती हैं. इसके अलावा जैकलीन फिल्म में एक महिला ऑफिसर की भूमिका में भी हो सकती हैं. वहीं बॉबी देओल ने रेस-3 के लिए अपनी दमदार बॉडी के लिए सलमान खान को धन्यवाद भी कहा है.

इसमें कोई दो राय नहीं कि दबंग सलमान खान की फिल्म इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों की लिस्ट में शामिल होने वाली है. बस देखना यह है कि फिल्म कितनी बड़ी ब्लॉकबस्टर साबित होती है. बॉक्स ऑफिस पर सलमान की फिल्मों के रिकॉर्ड के बारे में बात की जाए तो उनकी पिछली फिल्म ट्‌यूबलाइट को छोड़कर बीते सालों में उनकी फिल्में सिर्फ एक सप्ताह में ही 150 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर जाती है. टाईगर ज़िंदा है, बजरंगी भाईजान और सुल्तान इसका उदाहरण हैं. जिन्होंने एक सप्ताह में ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 170 करोड़ से ज्यादा का कारोबार कर लिया था. लिहाजा सलमान के इस रिकॉर्ड को देखते हुए यह साफ है कि उनकी अगामी फिल्म रेस-3 तीन सौ करोड़ का कारोबार करने में सफल हो सकती है.

माना कि पिछले साल सलमान खान की फिल्म ट्‌यूबलाइट ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार नहीं किया, जो ईद के मौके पर ही रिलीज हुई थी और सलमान खान को इस फिल्म के लिए काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था. लेकिन उसके बाद दिसंबर में आई उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म टाईगर ज़िंदा है ने बॉक्स ऑफिस पर ऐसा तू़फान मचाया कि उनके आलोचकों का मुंह बंद हो गया. फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर तोबड़तोड़ कमाई करते हुए 300 करोड़+ और वर्ल्डवाइड 550 करोड़+ का कारोबार किया था.

आपको बता दें कि सलमान के फिल्मी करियर में सबसे बड़ा मोड़ दक्षिण भारत की रीमेक फिल्म वांटेड से आया था. इस फिल्म में सलमान अंडरकवर पुलिस अफसर की गंभीर भूमिका में थे. फिल्म में उनके एक्शन और डायलॉग दर्शकों को खूब पसंद आए. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक के बाद एक हिट फिल्में दे डाली. सलमान के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी है जो अभी तक आमिर खान के पास भी नहीं हैं. सलमान के नाम नॉन-स्टॉप 12 ऐसी फिल्में करने का रिकॉर्ड है जो सौ करोड़ क्लब में शामिल हैं. इसके अलावा सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान, सुल्तान, किक, प्रेम रत्न धन पायो आदि फिल्मों ने भी कमाई के मामले में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

बता दें कि सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान के चीन में रिलीज होने के बाद फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 970 करोड़+ हो चुका है और अब यह फिल्म सलमान के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि सलमान खान की फिल्म रेस-3 कमाई के मामले में टाईगर जिंदा है (333 करोड़+) को पछाड़ पाती है या नहीं.

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *