मध्य प्रदेश में पीएम मोदी ने किया 4 हज़ार करोड़ की योजना का लोकापर्ण


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्य प्रदेश के दौरे पर थे. वहां उन्होंने 4 हज़ार करोड़ रुपए की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के साथ तीन अन्य बड़ी परियोजनाओं की भी शुरुआत की. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज 4 हज़ार करोड़ रुपए की मोहनपुरा सिंचाई परियोजना के लोकार्पण के साथ-साथ पानी की 3 बड़ी परियोजनाओं की शुरुआत करने का अवसर मिला. वहां लोगों की भीड़ से गदगद प्रधानमंत्री ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों आना इस बात की गवाही है कि सरकार पर और उसकी नीतियों पर आपका विश्वास है.

इसी बहाने प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि जो लोग देश में भ्रम फैलाने में लगे हुए हैं, वो जमीनी सच्चाई से किस तरह कट चुके हैं, यहां आए लोग इसकी साक्षात तस्वीर हैं. प्रधानमंत्री ने इस मौके पर चार साल की अपनी सरकार की उपलब्धियों का भी बखान किया. उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से केंद्र में भाजपा की सरकार ने सफलतापूर्वक जनसेवा करते-करते एक के बाद एक जन कल्याण के फैसले लेते-लेते चार साल की यात्रा पूरी कर ली है.

उस सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी याद किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि है. उनको नमन करता करते हैं और आदर पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. प्रधानमंत्री ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि वे कहते थे कि कोई भी राष्ट्र अपनी ही उर्जा से सुरक्षित रह सकता है, उनका अपने देश के साधनों, संसाधनों और देश के प्रतिभाशाली लोगों पूरा भरोसा था. देश के विकास में जनभागीदारी का महत्व समझते हुए श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो रास्ते दिखाए थे वो आज भी उतने ही महत्वपूर्ण हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *