पुणे से गिरफ्तार शख्स ने टेरर फंडिग को लेकर किए चौंकाने वाले खुलासे

ramesh reveales secrets about terror funding in kashmir

पुणे से गिरफ्तार किए गए टेरर फंडिंग के मास्टरमाइंड रमेश शाह ने पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं। कश्मीर में पत्थरबाजों और नार्थ ईस्ट व कर्नाटक समेत कई राज्यों में आतंकियों को पैसा मुहैया करने में रमेश की बड़ी भूमिका सामने आयी है।

एटीएस अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान से संचालित हो रहा लॉटरी फ्रॉड का पैसा रमेश हैंडल करता था। इस रकम को वह हवाला के जरिए पाकिस्तान भेजता था, जहां से इसे कश्मीर और देश के अन्य हिस्सों में फैले आतंकियों को पहुंचाया जाता था।

28 वर्षीय रमेश को यूपी व महाराष्ट्र एटीएस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को पुणे से गिरफ्तार किया था। उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है। दो दिनों तक चली पूछताछ में रमेश ने कई अहम जानकारियां एटीएस को दी हैं। माना जा रहा है कि इसके बाद देश भर में फैले टेरर फंडिंग के नेटवर्क को धव्स्त करने में जल्द ही सफलता मिलेगी।

रमेश की जानकारी पिछले दिनों गोरखपुर से गिरफ्तार किए गए छह पाकिस्तानी हैंडलर से मिली थी। यह सभी विदेशों से अपने बैंक खातों में पैसे मंगवाते थे। पूछताछ में पता चला था कि इनका मास्टरमाइंड बिहार के गोपालगंज निवासी रमेश शाह है। तभी से एटीएस इसकी तलाश में लगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *