SHOCKED :  सलमान खान ये क्या हो रहा है?  पांचवे दिन रेस 3 औंधे मुंह क्यों  गिरी ?

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार) :  ईद पर आई सलमान खान की फिल्म रेस 3 ने शुरूआती दिनों में बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी। बवजूत इसके फिल्म को ना तो समीक्षों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और ना ही दर्शकों से। फिल्म ने अभी तक जितनी भी कमाई की है वह र्सिफ सलमान खान के दम पर की है।

रेस 3 का सबसे बड़ा माइनस प्वांट फिल्म की कहानी और बिना तालमेल के फिल्म में ठूसे गए गाने है। जो दर्शकों को खासा निराश करते है। अगर हम पिछली दोनों फिल्म रेस की बात करे तो रेस 3 इन दोनों के आगे कहीं नहीं ठहरती। इसलिए दर्शकों ने सलमान खान की इस फिल्म को चौथे दिन से नकारना शुरू कर दिया है। फिल्म ने वीकेंड पर तेजी से सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। फिल्म ने 29 करोड़ की ओपनिंग की थी। इसके बाद शनिवार और रविवार को फिल्म ने लगभग 38 और 39 करोड़ की कमाई की थी। वहीं दूसरी ओर चौथे दिन सोमवार को फिल्म बुरी तरह औंधे मुंह बॉक्स ऑफिस पर गिरी और केवल 14 करोड़ की कमाई की और अब सूत्रों की माने तो फिल्म ने पांचवे दिन (मंगलवार) को लगभग 8 से 10 करोड़ का कारोबार किया है। फिल्म की अब तक कुल कमाई लगभग 128-130 करोड़ बताई जा रही है। जो बेहद कम मानी जा रही है।

इतना ही नहीं आने वाले दिनों में यह आंकड़ा काफी गिर भी सकता है। हांलाकि फिल्म की कमाई एक सप्ताह में लगभग 150 करोड़ के आसपास तक हो जाएगी। लेकिन फिल्म से जो उम्मीद की जा रही थी वह उस पर खरी नहीं उतरी है। 29 जून को संजय दत्त बायोपिक संजू रिलीज़ होने जा रही है और अगर सलमान की कमाई ऐसी ही रही तो वह बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ तक का आंकड़ा पार कर पाएगी। जबकि इस फिल्म से सभी को तीन सौ करोड़ की पूरी उम्मीद थी।

सलमान खान की फिल्मों की कमाई लगभग 10 दिनों तक रिकॉर्डतोड़ रफतार में चलती रहती है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ। सलमान की यह दूसरी ईद है जो बॉक्स ऑफिस पर फुस्स होती दिख रही है। इससे पहले उनकी पिछली फिल्म ट्यूबलाईट का हाल तो सब जानते ही है। पिछले साल सलमान खान ने भले ही ईद पर फैन्स को दुखी किया हो लेकिन उससे पहले पिछले सात सालों में सलमान खान ने एक बाऱ भी किसी भी फैन को निराश नहीं किया है।