कमाई के मामले में सलमान खान से आगे निकले अक्षय कुमार

salman khan

फोर्ब्स ने कमाई के मामले में टॉप 100 की ग्लोबल लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में अक्षय कुमार के साथ सलमान खान को जगह दी है। फोर्ब्स की इस लिस्ट में लिस्ट जहां सलमान खान और अक्षय कुमार के लिए खुश खबरी लाई वहीं किंग खान यानि शाहरुख खान और मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जानें वाले आमिर खान को निराशा हाथ लगी है। शाहरुख खान और आमिर खान जैसे स्टार्स इसमें अपनी जगह नहीं बना पाए हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और सलमान खान ने फोर्ब्स की सबसे अधिक कमाई करने वाली सौ हस्तियों की सूची में जगह बनाई है। फोर्ब्स की लिस्ट में अक्षय कुमार को 76वां स्थान मिला है तो वहीं, सलमान खान को 82वां स्थान मिला है। फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक अक्षय कुमार ने इस साल 40.5 मिलियन कमाए हैं।

मैगजीन में लिखा गया है, ”अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन चुनिंदा स्टार्स में शामिल हैं जिन्होंने सोशल मुद्दों पर फिल्में बनाते हुए भी इतनी एंडॉर्समेंट्स और कमाई की. इनमें ‘टॉयलेट: एक प्रेमकथा’ जैसी एक फिल्म है जो कि सैनिटेशन के मुद्दे को उठाती है और लोगों को जागरुक करती है। वहीं, ‘पैडमैन’ जैसी फिल्म भी शामिल है जो महिलाओं महावारी जैसे मुद्दों को उठाती है। फिल्मों के साथ-साथ अक्षय करीब 20 ब्रांड्स को एंडॉर्स कर रहे हैं।”

वहीं, सलमान खान को लेकर फोर्ब्स ने लिखा, ‘ये बॉलीवुड मेनस्ट्रीम के वो स्टार हैं जो आज भी फिल्में प्रोड्यूस कर रहे हैं और अभी भी ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी हिट फिल्में दे रहे हैं। इसके अलावा कुछ एंडॉर्समेंट्स भी वो करते हैं। ‘

बता दें इस लिस्ट में 12 से भी ज्यादा स्टार्स ऐसे हैं जिनकी इनकम 100 मिलियन डॉलर से भी ज्यादा है। पिछले 20 साल से फोर्ब्स ये लिस्ट जारी कर रहा है और इतिहास में ये पहली बार हुआ है, 12 स्टार्स की कमाई 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा है।

सूची में शीर्ष पर काबिज मुक्केबाज मेवेदर की साल भर की कमाई 28.5 करोड़ डॉलर (लगभग 19.49 अरब रुपए) रही। इस सूची में अभिनेता जॉर्ज क्लूनी दूसरे नंबर पर और टीवी स्टार एवं महिला उद्योगपति काइली जेनर तीसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा सूची में फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (10), पॉप स्टार कैटी पेरी (19), टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (23), गायिका बियॉन्से नॉलेस (35) , लेखिका जे के रॉलिंग (42) और गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स (66) स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *