देश

कश्मीरी अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी गिरफ्तार

asiya andrabi arrested
Share Article

asiya andrabi arrested

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार को महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की नेता आसिया अंद्राबी और दो अन्य दिल्ली स्थति पटियाला हाउस कोर्ट में पेश करेगी. NIA, अंद्राबी को उसके खिलाफ दो अलग-अलग दर्ज मामलों को लेकर अदालत मे पेश करेगी.

NIA ने अंद्राबी और दो अन्य महिलाओं को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया है. NIA अदालत में तीनों को पेश कर रिमांड की मांग करेगी. इसके बाद वह पूछताछ करेगी. पुलिस सूत्रों ने कहा कि आईएनए अधिकारी अंद्राबी और उनकी दो सहयोगियों को श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के जरिए दिल्ली ले जाया गया. एनआईए देशद्रोह के मामले में तीनों को दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में पेश करेंगे. सूत्रों ने कहा,”एनआईए आगे की पूछताछ के लिए तीनों को हिरासत में लेने की मांग करेगी.

इसी साल 23 मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने देश विरोधी नारे लगाने तथा गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने पर महिला अलगाववादी संगठन दुख्तरान-ए-मिल्लत की सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. दुख्तरान-ए-मिल्लत ने ‘पाकिस्तान दिवस’ मनाया था.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संगठन की प्रमुख आसिया अंद्राबी को यह कहते हुए सुना गया था कि धर्म, विश्वास और पैगंबर से प्रेम के आधार पर भारतीय उपमहाद्वीप के सभी मुसलमान पाकिस्तानी हैं.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here