जानिये हरभजन ने क्यों कहा, हम हिंदू- मुसलमान खेल रहे है

harbhajn-singh-2

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के फाइनल मैच में फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर ट्रॉफी अपने नाम किया. फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से हराने के बाद फ्रांस ने 20 साल बाद दोबारा विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. हांलाकि फाइनल मैच से पहले रविवार को हरभजन सिंह ने एक ऐसा ट्वीट किया जिसको सभी लोगों ने खूब पसंद किया. उन्होंने अपने इस ट्वीट में भारत के लोगों को धर्म के नाम पर खेलने के लिए तंज कसा.

उन्होंने अपने टवीट में लिखा – 50 लाख की आबादी वाला देश क्रोएशिया वर्ल्ड कप खेलेगा और हमारा 135 करोड़ वाला देश हिंदू मुसलमान खेल रहा है. सोच बदलो देश बदलेगा.

उनके इस ट्वीट को लोगों ने न सिर्फ पसंद किया बल्कि इसे शेयर भी किया. काफी लोगों ने कमेंट में उनके इस ट्वीट पर सहमति जताई. और साथ ही इसके लिए राजनैतिक दलों को जिम्मेदार ठहराया.

आपको बता दें कि क्रोएशिया 68 साल बाद फाइनल  में पहुंचने वाला सबसे छोटा देश बना था.  क्रोएशिया भले ही फाइनल में जीत न पाया हो, लेकिन उसका इतना लंबा सफर भी कम हैरानी वाला नहीं रहा. क्रोएशिया काफी छोटा देश है, जिसकी जनसंख्या सिर्फ 40 लाख है। क्रोएशिया क्षेत्रफल में हिमाचल प्रदेश जितना ही बड़ा है.

क्रोएशिया वर्ल्ड कप फाइनल खेलने वाला सबसे युवा देश भी बन गया है. क्रोएशिया 1991 में आजाद हुआ था. युगोस्लाविया से अलग होकर स्वतंत्र राष्ट्र बनने के बाद क्रोएशिया को फुटबॉल वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेलने के लिए 1998 तक का इंतजार करना पड़ा था.

फ्रांस ने इससे पहले 1998 में अपने घर में पहला विश्व कप जीता था. फीफा ने इस साल विजेता टीम को 3.8 करोड़ डॉलर देने का ऐलान किया है. रनर टीम को 2.8 करोड़ डॉलर मिले. जबकि तीसरे स्थान पर रही बेल्जियम को 2.4 करोड़ डॉलर का पुरुस्कार मिला और चौथे स्थान पर आने वाली टीम को 2.2 करोड़ डॉलर मिले.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *