इमरान खान ने प्रधानमंत्री बनने के लिए अपनाया ये टोटका

पूर्व क्रिकेटर और पीटीआई पार्टी प्रमुख इमरान खान अब पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने के करीब है. इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पाकिस्तान चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. क्रिकेट की पिच से राजनीति के मैदान तक बाजी मारने वाले इमरान का कभी बॉलीवुड एक्ट्रेस जीनत अमान से रिलेशन सुर्खियों में रह चुका है.

70 और 80 के दशक में जीनत अमान बॉलीवुड की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस मानी जाती थीं. उस दौर में जीनत के इमरान खान संग अफेयर की खबरें गॉसिप गलियारों में छाई रहती थीं. इमरान खान की एक्स वाइफ रेहम खान ने अपनी किताब में उनके जीनत अमान संग रिश्तों का जिक्र किया है. हालांकि उन्होंने किताब में सीधे तौर पर जीनत का नाम नहीं लिया है.

80 के दौर में जब इमरान पाकिस्तानी टीम के कैप्टन बनकर भारत आए थे तभी उनकी जीनत अमान से मुलाकात हुई थी. उन दिनों इमरान और जीनत अपने-अपने फील्ड में काफी पॉपुलर थे.

मुंबई में अक्सर दोनों की पार्टियों में मुलाकात होती थी. धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे. खबरें तो ऐसी भी थीं कि उन दिनों इमरान खान जहां भी मैच खेलने जाते थे जीनत उनके साथ रहती थीं. दोनों को अक्सर साथ में देखा जाता था.

जीनत इमरान से शादी करना चाहती थीं लेकिन इमरान इसके लिए राजी नहीं थे. कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. जीनत ने 1985 में मजहर खान से शादी कर ली थी. लेकिन कुछ सालों बाद ये शादी टूट गई थी.

बता दें, बीवी और दो बेटे होने के बाद भी मजहर ने दूसरी शादी दिलीप कुमार की भतीजी रुबिना मुमताज से कर ली थी. इस बात से खफा होकर जीनत ने उनसे तलाक लेना चाहा, इतना ही नहीं मजहर अक्सर जीनत अमान के साथ मारपीट भी करते थे. बता दें कि मजहर की मौत किडनी फेल होने की वजह से हुई थी.

दूसरी तरफ इमरान ने जेमाइमा गोल्डस्मिथ से शादी कर ली. लेकिन उनकी भी शादी नहीं चली. बाद में इमरान ने रेहम खान से और फिर बुशरा मानेक से शादी की. बुशरा मानेक इमरान की धार्मिक गुरु थीं. बुशरा ने इमरान से शादी से पहले ही कहा था कि उनके प्रधानमंत्री बनने के लिए तीसरी शादी जरूरी है. अब लगता है कि बतौर धार्मिक गुरु बुशरा की भविष्यवाणी इमरान की पत्नी बनने के बाद सही साबित होने जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *