जानिए, इंस्टाग्राम की एक पोस्ट के लिए कितने पैसे लेते हैं विराट

विराट कोहली क्रिकेट के नम्बर वन खिलाड़ी माने जाते हैं. वे सिर्फ देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी काफी पॉपुलर हैं. सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त फैन फॉलोविंग है. विराट कोहली को इंस्टाग्राम की रिच सेलेब्स की लिस्ट में 17वें नंबर पर रखा गया है. मौजूदा वक्त में उनके इंस्टाग्राम पर 23.2 मिलियन फोलोवर्स हैं.

एक फोटो शेयरिंग साइट ने इस बारे में बताया है कि विराट कोहली एक स्पोन्सर्ड इंस्टाग्राम पोस्ट अपने अकाउंट पर शेयर करने के कितने पैसे लेते हैं. इस साइट द्वारा कहा गया है कि विराट कोहली एक पोस्ट के 82,45,000 रुपए चार्ज करते हैं. एक पोस्ट के लिए सबसे ज्यादा चार्ज करने वालों में विराट कोहली का स्थान 17वां है.

इस लिस्ट में पहले नंबर पर अमेरिकी मॉडल कायली जेनर हैं, जो एक पोस्ट के 10 लाख यूएस डॉलर लेती हैं. कायली जेनर के इंस्टाग्राम पर 111 मिलियन फोलोवर्स है. लिस्ट में दूसरा नंबर सिंगर सेलेना गोमेज का है, वे 8 लाख डॉलर लेती हैं. इंस्टाग्राम पर सेलेना गोमेज के 139 मिलियन फोलोवर्स है. तीसरे नंबर पर हैं, फुटबॉल स्टार क्रिस्ट‍ियानो रोनाल्डो. वे करीब 7.5 लाख डॉलर प्रति पोस्ट लेते हैं. क्रिस्ट‍ियानो रोनाल्डो की इंस्टाग्राम पर 137 मिलियन फैन फॉलोविंग है.

इंस्टाग्राम की इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं किम करदाशियां. वे 7.2 लाख डॉलर एक पोस्ट के लेती हैं. इंस्टाग्राम की रिचेस्ट लिस्ट में बियोंसे भी शामिल हैं. वे सात लाख डॉलर प्रति इंस्टाग्राम पोस्ट चार्ज करती हैं.

गैरतलब है कि कोहली के पास आईसीसी रैंकिंग में एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (911 अंक) और ट्वेन्टी-20 अंतरराष्ट्रीय (897 अंक) में सबसे ज्यादा ऐतिहासिक रेटिंग हैं. वह टेस्ट मैचों, ओडीआई और टी 20 आई में एक साथ 50 से अधिक औसत के इतिहास में एकमात्र बल्लेबाज हैं.