एक लॉटरी टिकट ने केरल के इस बेरोजगार को रातो रात बनाया करोड़पति

lottery ticket makes man rich

कहते हैं कि भगवान जब भी देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है. ऐसा ही कुछ हुआ है केरल के रहने वाले एक बेरोजगार शख्स के साथ. उसकी तकदीर रातोंरात बदल गई. दरअसल, केरल में कुट्टनाद के रहने वाले तोजो मैथ्यू (30) ने अपने दोस्तों की मदद से लॉटरी का एक टिकट खरीदा था, जिसका नंबर 075171 था. इसकी बदौलत उन्होंने सात मिलियन दिरहम (यूएई की करंसी) यानी भारतीय मुद्रा के हिसाब से तकरीबन 13 करोड़ 10 लाख 45 हजार 144 रुपये जीत लिए.

अब तोजो की किस्मत देखिये. वो अबू धाबी में बतौर सिविल सुपरवाइजर के रूप में काम करते थे और उन्होंने हाल ही में नौकरी छोड़ दी थी. वो बेरोजगार थे और नौकरी की तलाश कर रहे थे.

वो भारत लौट रहे थे कि उन्होंने दोस्तों से पैसे जुटाकर 24 जून को भारत आने से पहले अबू धाबी एयरपोर्ट पर लौटरी का एक टिकट खरीदा. इस टिकट ने उनकी किस्मत बदल दी. वो 13 करोड़ रुपये जीत गए.

इस बारे में तोजो की मां कुंजम्मा मैथ्यू कहती हैं, ‘मेरे तीन बेटे हैं, जिसमें से तीजो ऑटो ड्राइवर है, तोजो और टिट्टो अबू धाबी में सिविल सुपरवाइजर हैं.

तोजो हमेशा से यहां एक घर बनाना चाहता था, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे, लेकिन यह प्रभु का आशीर्वाद है जो वो लौटरी जीता और अब हम अपना सपना पूरा कर सकते हैं.

मालूम हो कि यह पहला मौका नहीं है जब किसी भारतीय ने लौटरी के जरिये इतने पैसे जीते हों, इसके पहले दुबई में एक भारतीय शख्स ने 12 मिलियन दिरहम जीते थे.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *