सैलरी कम होना भी है नींद नहीं आने की बड़ी वजह

low-sallary-will-cause-insomnia

आजकल मेट्रो सिटीज में लोगों को आमतौर पर जो समस्याएं हो रही हैं उनमें से एक है नींद का ना आना, बता दें कि जब लोग काम करके वापस अपने घर आते हैं और सोने की कोशिश करते हैं तो उन्हें नींद नहीं आती है ऐसे में उनको है तरह की समस्याएं हो जाती हैं जिनमें हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट डिजीज जैसी समस्याएं शामिल है. बता दें कि ऐसे में नींद ना आने की एक चौंकाने वाली वजह सामने आयी है जिसके बारे में जानकार आपके होश उड़ जाएंगे।

बता दें कि नींद को लेकर हाल ही में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है वो ये है कि जिन लोगों की सैलरी कम होती है उन्हें भी नींद नहीं आती है. जी हां जैसे धूम्रपान करने शराब का सेवन करने आदि से नींद आने में दिककत हो जाती है ठीक उसी तरह जिन लोगों के सैलरी कम होती है उन्हें भी नींद नहीं आती है.

हाल ही में दिल्ली और मुंबई के प्रोफेशनल्स ने एक सर्वेक्षण किया है जिसमें यह बात निकलकर सामने आयी है कि नींद ना आने की एक बड़ी वजह सैलरी का कम होना भी है.

सर्वे के अनुसार कम वेतन पाने वालों को नींद कम आती है और अगर वेतन बढ़ जाए तो नींद की मियाद भी बढ़ जाती है। जो लोग अच्छी नींद सोते हैं, उनमें दो-तिहाई से ज्यादा लोगों का कहना था कि वह पूरे मन से काम करते हैं और उसके परिणाम भी बहुत अच्छे आते हैं। इसकी तुलना में कम सोने वाले लोग अपना कोई भी काम पूरे मन से नहीं कर पाते।