चंडीगढ़: गुजारे के लिए महिला के पति ने दी इतनी बड़ी रकम लेकिन…

maintenance-in-coins-woman-cries-foul

चंडीगढ़ की एक कोर्ट में मंगलवार को जबरदस्त फैमिली ड्रामा हुआ। मामला तलाक के बाद दिए जाने वाले गुजारे भत्ते का था। एक पति ने अपने पत्नी को मासिक गुजारे भत्ते के रूप में 24,600 रुपये के चिल्लर थमा दिए। 30 वर्षीय महिला का पूर्व पति पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में वकील है। 24,600 रुपये 1 रुपये और 2 रुपये के सिक्कों के रूप में देखकर पत्नी पति पर बुरी तरह बरस पड़ी और काफी रोई भी।

24,600 रुपये के चिल्लर देखकर पत्नी ने कहा ‘यह मुझे प्रताड़ित करने का एक और नया तरीका है। यह कानून के साथ मजाक किया जा रहा है।’ महिला ने बताया कि उसे 25 हजार रुपये का गुजारा भत्ता सिक्कों में दिया गया है। 100-100 के सिर्फ 4 नोट हैं। बाकी सब 1 और 2 रुपये के सिक्के हैं। मामले की सुनवाई 27 जुलाई तक टाल दी गई है ताकि पैसों की गिनती हो सके।

वर्ष 2014 में पति ने तलाक के लिए आवेदन दिया था। दो माह पहले कोर्ट ने पति को अपनी पत्नी को 25 हजार रुपये प्रति माह गुजारा भत्ता देने को कहा। लेकिन पति ने यह नहीं दिया। इसके बाद पत्नी हाईकोर्ट गई। हाईकोर्ट ने पति को 50 हजार रुपये गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया।

आखिरकार वकील पति ने अपनी पत्नी को 25 हजार रुपये का गुजारा भत्ता दिया लेकिन सिक्कों में। महिला ने कहा, ‘वह (पति) वकील हैं, उनके पास कई हाई प्रोफाइल क्लाइंट हैं, उनकी कई प्रॉपर्टीज हैं, पैसा न होने की उनकी बात सरासर झूठी है। पति का कहना है कि यह कहीं नहीं लिखा है कि गुजारे भत्ते की रकम कितने-कितने के नोटों या सिक्कों में दी जानी चाहिए।

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *