प्रधानमंत्री मोदी पर रासायनिक हमले की धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा यूं तो एनएसजी और एसपीजी के जवान मुस्तैदी से करते हैं. लेकिन फिर भी अनजान खतरों से निपटने के लिए वो हर वक्त तैयार रहते हैं. हाल ही में पीएम मोदी को मारने की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था. अब एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर रासायनिक हमले की धमकी देने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. उसने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के नियंत्रण कक्ष में फोन कर पीएम मोदी पर रासायनिक हमले की धमकी दी थी.

पुलिस ने काशीनाथ मंडल नाम के युवक (22) को मुंबई से गिरफ्तार किया. यह गिरफ्तारी 27 जुलाई को हुई है. पुलिस के मुताबिक, वो झारखंड का रहने वाला है और मुंबई में एक निजी कंपनी में सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम कर रहा था.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी शख्स ने नई दिल्ली स्थित एनएसजी नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर हासिल किया और शुक्रवार को वहां फोन करके प्रधानमंत्री पर ‘केमिकल अटैक’ की धमकी दी. एनएसजी ने जिस नंबर से धमकी भरा फोन किया गया था, उसे मुंबई में ट्रेस करने के बाद इसकी सूचना यहां की पुलिस को दी.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने झारखंड निवासी मंडल का पता लगाया और मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से उसे उस समय गिरफ्तार किया जब वह सूरत जाने के लिए एक ट्रेन में सवार होने जा रहा था. पुलिस के मुताबिक आरोपी शख्स यहां वालकेश्वर इलाके की एक झुग्गी में रह रहा था.

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में काशीनाथ मंडल ने बताया कि हाल ही में झारखंड में एक नक्सली हमले में उसका दोस्त मारा गया था. इसी सिलसिले में वो प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहता था. इसी के लिए उसने ये योजना बनाई थी.

फिलहाल आरोपी युवक पुलिस हिरासत में है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1) और (2) और धारा 182 के तहत मामला दर्ज किया गया है.