मरियम ने जेल में स्पेशल सुविधा लेने से क्यों किया मना

maryam-newपाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ को शुक्रवार लंदन से लौटने के बाद लाहौर में भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. नवाज शरीफ को 10 साल, मरियम नवाज को 7 साल और दामाद को 1 साल की सजा सुनाई गई है.

मरियम शरीफ ने जेल में सुविधाएं लेने से इनकार कर दिया

मरियम ‘बी-श्रेणी’ के जेल की हकदार हैं. जिसमे निजी खर्च पर उन्हें गद्दा, टेबल, कुर्सी, पंखा, 21 इंच टीवी और एक अखबार मिलता. लेकिन उन्होंने यह सुविधाए लेने से इनकार कर दिया.  वही मरियम द्वारा लिखा और हस्ताक्षर किया गया एक पत्र मीडिया में तेजी से फैल रहा है. उन्होंने लिखा है कि जेल अधिकारियो ने मुझे बेहतर श्रेणी की सेवाओं की पेशकश की थी. लेकिन नियमों के अनुसार मैंने इसे इनकार कर दिया हैं. यह पूरी तरह से मेरा फैसला है और मैं इसे बिना किसी के दबाव में ले रही हूं.

नवाज शरीफ की बेटी होने के कारण आज जेल में हूं

जेल जाने से पहले मरियम का रिकॉर्ड किया हुआ एक संदेश जारी हुआ है जिसमे वह कह रही हैं वह एक बहादुर व्यक्ति की बेटी होने के कारण जेल में हैं. वे मुझे मेरे पिता की कमजोरी बनाना चाहते हैं, लेकिन सौभाग्य से अब मैं उनकी ताकत बन गई हूं. वही मरियम ने देश से अपील की है कि वे उनकी मां के लिए प्रार्थना करें क्योकि लंदन में गले के कैंसर का इलाज करा रहीं कुलसुम नवाज दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटीलेटर पर हैं.

परिवार से मिलने के लिए बृहस्पतिवार का दिन

नवाज शरीफ को उनके परिवार से मिलने के लिए बृहस्पतिवार का दिन तय किया गया है. अन्य कैदियों का परिवारों से मिलने के लिए शुक्रवार का दिन है. गिरफ्तारी के बाद शरीफ ने अपनी मां शमीम अख्तर, भाई शाहबाज, मरियम की बेटी मेहरून निसा और भतीजे हमजा शाहबाज से मुलाकात की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *