एयर होस्टेस अनिशिया की मौत के मामले में पति मयंक सिंघवी गिरफ्तार

mayank-singhwi-is-arrested-by-police

एयर होस्टेस अनिशिया बत्रा की आत्महत्या का मामला सुलझता नहीं दिख रहा है। मामले दहेज की मांग का आरोप लगने के बाद पुलिस ने अनिशिया के पति मयंक सिंघवी को हिरासत में लिया है। पुलिस ने सोमवार की शाम मयंक को हिरासत में लेकर देर तक पूछताछ करती रही। आज मंगलवार को कोर्ट ने मयंक को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

याद दिला दें कि तीन दिन पहले एयरहोस्टेस अनिशिय बत्रा ने घर की छत से कूदकर जान दे दी थी। एफआईआर में सिंघवी के माता-पिता पर भी अनिशिया को परेशान करने का आरोप लगाया गया है। लेकिन पर्याप्त सबूत न होने के कारण पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है।

अनिशिया के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि मयंक सिंघवी शादी के शुरुआती दिनों से ही अनिशिया को परेशान करते आ रहा था। वहीं, पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) रोमिल बनिया का कहना है कि अनिशिया द्वारा बेचे गए फ्लैट को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा था।

एक और जांचकर्ता ने अनिशिया के माता-पिता के हवाले से बताया कि वसंत विहार में अनिशिया के नामसे फ्लैट था। अनिशिया ने फरवरी में फ्लैट को 1.2 करोड़ रुपये में बेच दिया था। मकान बेचकर मिली रकम को अनिशिया ने अपने बैंक खाते में जमा कर दिया था। मयंक को ये बात चुभ रही थी और वो अनिशिया पर पैसे देने का दबाव बना रहा था।

मामले की जांच कर रहे अधिकारी ने बताया कि सिंघवी और उनके माता-पिता के खिलाफ लुक-आउट सर्कुलर जारी किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे भाग न पाएं। मयंक और अनिशिया के खातों में जानकारी जुटाई जा रही है। बीएमडब्ल्यू कार और हीरे की अंगूठी के साथ दोनों के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

बताते चलें कि फरवरी 2016 में अनिशिया और मयंक सिंघवी की शादी हुई थी। मयंक रियल एस्टेट कंपनी के अच्छे पद पर काम करता है। इससे पहले वह रिसर्च फर्म के लिए काम करता था। मयंक के पिता चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं। परिवार के पास पंचशील पार्क में दो घर हैं।

अनिशिया की मां नीलम बत्रा ने कहा कि मयंक तलाकशुदा था। मयंक ने अपने तलाकशुदा होने की बात छुपाकर अनिशिया से शादी की थी। हनीमून के दौरान से ही मयंक अनिशिया के साथ गलत व्यवहार करने लगा था। मयंक ने होटल के कमरे और लॉबी में अनिशिया पर हाथ उठाया था। अनिशिया तब सुरक्षा के लिहाज से अपने दोस्त के घर चली गई थी। वह अकेले ही भारत लौट आई थी।

अनिसिया की मां ने बताया कि मयंक आएदिन अनिशिया से झगड़ा करने लगा था। शराब पीकर वह अनिशिया को मारता पीटता था।
बीते 27 जून को अनिशिया के माता-पिता ने हौज खास पुलिस स्टेशन में पत्र दिया था कि अगर उनकी बेटी के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो इसका जिम्मेदार उसका पति मयंक सिंघवी होगा।

बीते शुक्रवार की सुबह मयंक और अनिशिया में फिर झगड़ा हुआ था। अनिशिया ने अपने भाई और दोस्त को झगड़े की जानकारी एसएमएस से दी थी। अनिशिया ने अपने पति को एसएमएस भेजा था कि वह छत से कूदने जा रही है।

मयंक सिंघवी ने पुलिस को बताया कि अनिशिया का एसएमएस मिलते ही वह छत पर पहुंचा। छट का दरवाजा दूसरी तरफ से लॉक था। जब तक मयंक दरावाजा खोल पाता अनिशिया वहां से जा चुकी थी। मयंक भागकर नीचे आया तो एक मजदूर ने बताया कि महिला ने छत से छलांग लगाई है।