जैक मां को पीछे छोड़ एशिया के सबसे अमीर शख्स बने अंबानी

mukesh ambani property

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के चेयरमैन मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। उन्होंने अलीबाबा ग्रुप के फाउंडर जैक मां को पीछे छोड़ दिया है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की नेट वर्थ 44.3 बिलियन डॉलर आंकी गई है। वहीं, जैक मा की कुल नेट वर्थ 44 बिलियन डॉलर आंकी गई है।

इस साल अंबानी के नेट वर्थ में 4 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। इसके मुकाबले जैक मा के अलीबाबा ग्रुप को इस साल 1.4 बिलियन डॉलर का घाटा हुआ है। बता दें कि इस साल मुंबई में आयोजित हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मुकेश अंबानी ने बताया था कि साल 2025 तक रिलायंस दोगुना हो जाएगा।

वहीं, एजीएम में रिलायंस ने जियो गीगा फाइबर की लॉन्चिंग की भी घोषणा की थी। अंबानी ने बताया था कि जियो गीगा फाइबर को कंपनी पहले 1100 शहरों में शुरू करने जा रही है। इसके जरिए 1 जीबीपीएस की स्पीड से ग्राहक डाटा का इस्तेमाल कर पाएंगे। वहीं, इसका 15 अगस्त से इसका रजिस्ट्रेशन शुरू होगा।

इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज करीब 11 साल बाद दूसरी बार 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गई। ऐसा बनने वाली रिलायंस दूसरी भारतीय कंपनी है। इससे पहले टीसीएस भी इस 100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हुई थी।