सोशल मीडिया पर वायरल हो रही 5 साल की नाइजीरियन लड़की

Nigerian girl pic going viral

नाइजीरिया की रहने वाली पांच साल की बच्ची जेयर इन दिनों सोशल मीडिया तहलका मचा रही हैं। उसकी तस्‍वीरों को फोटोग्राफर मोफे बामूयिवा ने इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया था। तब से अब तक उनकी फोटो को अब तक 16 हजार से ज्‍यादा लाइक मिल चुके हैं। लोग इस बच्ची को सबसे खूबसूरत बच्ची करार दे रहे हैं। कुद लोग तो बच्ची की तस्वीर को देखकर कम उम्र में बडी लड़की जैसी दिखने की भी बात कही है।

खास बात यह है कि जेयर की उम्र महज 5 साल की है। मोफे ने उसकी सिर्फ 3 तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। मोफे ने कहा कि मैं चाहती तो उसकी मुस्‍कराती या खुलकर हंसने वाली तस्‍वीर भी ले सकती थी, मगर मैं उसकी प्राकृतिक सुंदरता दुनिया के सामने लाना चाहती थी। मैं चाहती थी कि लोग उसकी आंखों में उसकी सुंदरता को देखें। उसके चमकदार त्‍वचा और खूबसूरत बालों को देखें।

इन तस्‍वीरों में बच्‍ची जेयर ने कोई मेकअप नहीं किया है। मोफे ने तस्‍वीर के कैप्‍शन में लिखा है, क्‍या यह इनसान है, नहीं यह तो आसमान की परी जैसी है। एक यूजर सेरेनाक्‍वीन 22 ने लिखा है कि इसे आप दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की कह सकते हैं। इन तस्‍वीरों के बारे में मोफे ने साफ किया है कि वह चाहती थीं कि इन तस्‍वीरों में जेयर बच्‍ची नहीं वयस्‍क नजर आए। उन्‍होंने कहा कि इस तरह वह उस बच्‍ची की तस्‍वीरों को समय के बंधन से दूर करना चाहती थी।

जेयर के बारे में सोशल मीडिया या और किसी वेबसाइट पर खास जानकारी नहीं है। मगर मोफे ने बताया कि वह 3 बहनें हैं, जोमी 7 साल और जोबा 10 साल की है। जेयर पेशेवर मॉडल नहीं है और इन तीनों बहनों अपना इंस्‍टाग्राम अकाउंट जे3 सिस्टर्स के नाम से है। इसके लिए मोफे ने इन बच्‍चियों की मां को प्रेरित किया और अब इनके पेज के 5 हजार से ज्‍यादा फॉलोवर हैं।

महज 3 साल की उम्र में सफल मॉडलिंग करियर बनाने वाली एना पवागा को 8 साल की उम्र में सोशल मीडिया पर दिसंबर में दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की करार दिया गया था। वह दुनियाभर के कई मॉडलिंग कैंपेन में शामिल हो चुकी है। वह वोग के फ्रेंच सप्‍लिमेंट वोग एनफैन्‍ट्स के कवर पेज पर छप चुकी है और चीन में भी कई मॉडलिंग कैंपेन कर चुकी है। एना के अलावा और भी कई कम उम्र की बच्चियां हैं, जिन्‍हें सोशल मीडिया पर सबसे खूबसूरत लड़की करार दिया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *