मेरा इकबाल कायम है: नीतीश

nitish-kumar-bihar-political-news

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा के साथ लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर कहा कि मुझे कोई जल्दबाजी नहीं है, सीटों को लेकर। वक्त का इंतजार कीजिए, बाकी सारी बातों का कोई मतलब नहीं है। सब हवा में है। उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए मिलकर अच्छे ढंग से कार्य कर रही है। नीतीश ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पटना आ रहे हैं, उनसे भी मेरी बात होगी।

पूरे देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ होने के संबंध में नीतीश ने कहा कि हमलोग सैद्धांतिक रूप से इसके पक्षधर पहले से ही हैं। वैसे 2024 तक भी ऐसी कोई स्थिति नहीं बनने वाली। पर इसके लिए वातावरण बनाया जाना चाहिए। यह लोकतंत्र केेे हित में है। उनकी सोच यह भी है कि चुनाव के लिए स्टेट फंडिंग होनी चाहिए और राजनीतिक दलों के लिए यह सीमा लगाई जाए कि एक लिमिट तक ही वह जा सकेंगे।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नवादा की जेल में जाकर कुछ लोगों से मिलने को लेकर उठे विवाद पर नीतीश ने कहा कि कंेद्रीय मंत्री का आरोपियों से मिलना गलत है। अगर गिरफ्तारी गलत है तो उसे कोर्ट में चुनौती दी जा सकती है पर पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देना उचित नहीं। नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार के इकबाल में कोई कमी नहीं आई है।

हमने कार्रवाई की और उसी का नतीजा है कि लोग जेल में हैं। हम जनता में भेदभाव नहीं करते, लेकिन कुछ लोगों के ऐसी बातों से समाज में वातावरण बिगड़ता चला जाता है। गौरतलब है कि केंद्री मंत्री गिरिराज सिंह अपने संसदीय क्षेत्र नवादा की जेल में जाकर आरोपियों से मिले थे और प्रशासन पर ऐसे लोगों को बेवजह परेशान करने का आरोप लगाया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *