अमिताभ की इस कार को नहीं मिल रहा कोई खरीदार, जानें क्या है वजह

no one is ready to buy amitabh bachachan car

यूं तो अमिताभ को लेकर उनके चाहने वालों में दीवानगी ऐसी है कि उनकी झलक पाने के लिए वे घंटों इंतजार करते हैं। लेकिन इसी बीच बिग बी से जुड़ी एक चीज बिकने के लिए सेंकड हैंड मार्केट में महीनों से धूल खा रही है लेकिन उसको खरीददार नहीं मिला रहा। यहां हम बात अमिताभ द्वारा किसी समय में इस्तेमाल की गई एक गाड़ी के बारे कर रहे हैं। ब्रिटिश कंपनी की लग्जरी एसयूवी रेंज रोवर वोग ऑटोबायोग्राफी जिसे कभी अमिताभ ने इस्तेमाल किया और उसके बाद बेच दिया। और अब एक बार फिर सदी के महानायक की रेंज रोवर कार बिकने के लिए पिछले कई महीनों से यूज्ड मार्केट में है। लेकिन अभी तक इसे नया मालिक नहीं मिला है।

कार को बेचने के लिए इसके वर्तमान मालिक ने एक वेबसाइट पर इसका विज्ञापन दिया है। वहीं विज्ञापन में गाड़ी के मालिक ने यह भी बताया है कि इससे पहले यह कार बिग बी की थी। उसके बावजूद भी गाड़ी को नया मालिक नहीं मिला है। गाड़ी के मालिक ने इसके लिए लगभग 24 लाख रूपये की मांग की है। वहीं बात अगर गाड़ी की कंडीशन की करे तो, इसकी इसकी कंडीशन काफी अच्छी है। गाड़ी केवल 35,000 किलोमीटर ही चली हुई है।

गाड़ी के लिए मांगी जा रही कीमत लगभग 13 साल पुरानी गाड़ी के लिए थोड़ी ज्यादा है। वहीं इस गाड़ी का प्रोडक्शन भी कंपनी बंद कर चुकी है। इसके अलावा फ्यूल की बात की जाए, तो यह पेट्रोल वर्जन है और इस सेगमेंट में डीजल गाड़ियों का बोलबाला है। क्योंकि पेट्रोल के मुकाबले डीजल की कीमत कम है और साथ ही डीजल गाडियों की फ्यूल इकोनॉमी भी पेट्रोल से अधिक होती है। इसके अलावा यह एक इम्पोर्टेड मॉडल में जो भारतीय बाजार में उपलब्ध नहीं है। जिसका मतलब है गाड़ी में कोई भी दिक्कत आने पर स्पेयर पार्ट्स को इम्पोर्ट करना ही केवल एक विकल्प है, जो कि काफी महंगा साबित हो सकता है। इसके साथ ही गाड़ी की वॉरंटी भी खत्म हो चुकी है।