दो धमाकों से दहला पाकिस्तान, 19 लोगों की मौत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के स्वदेश लौटने से पहले देश में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है, लेकिन इस दौरान पाकिस्तान में एक ही दिन में दो बड़े धमाके हुए हैं। इन धमाकों में 19 लोगों की मौत हो गई है जबकि 67 लोग घायल हो गए हैं।

शुक्रवार को पहला धमाका खैबर पख्तुनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम खान दुर्रानी के काफिले के पास बन्नू क्षेत्र में हुआ जिसमें चार लोग मारे गए और करीब 32 अन्य घायल हो गए। इस धमाके में जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के मौलाना फजल समूह के नेता दुर्रानी बाल-बाल बच गए। वह एनए 35 बन्नू क्षेत्र से पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

वहीं दूसरा धमाका बलूचिस्तान के मस्तुंग में अवामी पार्टी की चुनावी रैली में हुआ। इस धमाके में पार्टी के नेता नवाबजादा सिराज रायसानी सहित 15 लोगों की मौत हो गई जब्कि 35 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि यह दूसरा हमला था जिसमें आम चुनाव लड़ रहे नेताओं को निशाना बनाया गया। बता दें कि सिराज रायसानी बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई हैं।

पुलिस ने बताया कि ब्लास्ट में सिराज के काफिले को निशाना बनाया गया था जो मासतुंग जिले से बीएपी की एक प्रावेंसियल असेंबली सीट के लिए उम्मीदवार हैं। एक अधिकारी ने कहा कि घायलों को क्वेटा के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।