रिलायंस ने लांच किया जियो-2 फोन और फाइबर बेस्ड ब्रॉंडबैंड, कई बड़े ऐलान


रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने सालाना बैठक में कई बड़े ऐलान किए हैं. जिनमें सबसे खास है, जियो- 2 फोन. रिलायंस द्वारा लॉन्च किए जाने वाले इस जियो- 2 फोन में यू-ट्यूब, वॉट्सऐप, फेसबुक आदि कई स्मार्ट फीचर मौजूद हैं. इस जियो- 2 फोन के अलावा रिलायंस ने जियो ऐप और फाइबर ब्रॉडबैंड भी लॉन्च किया है. रिलायंस जियो ने सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड कनेक्शन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. साथ ही जियो गीगा फाइबर का भी ऐलान हुआ है. जियो गीगा राउटर, गीगा टीवी सेटटॉप बॉक्स, गीगा टीवी कॉलिंग भी लेकर आ रहा है.

बताया गया है कि जियो- 2 फोन की बुकिंग 15 अगस्त से हो सकती है. इस फोन में हॉरिजेंटल स्क्रीन बोर्ड के साथ कई फीचर्स दिए गए हैं. 15 अगस्त से यह जियो फोन-2 मात्र 2,999 रुपए में उपलब्ध होगा. इस जियो फोन के लिए मॉनसून हंगामा ऑफर का भी ऐलान किया गया है. 21 जुलाई से पुराने जियो फोन के बदले में मात्र 501 रुपए में नया जियो- 2 लिया जा सकता है. इस सालाना बैठक में कई अन्य बड़े ऐलान भी हुए. इस मौके पर मुकेश अंबानी ने यह भी बताया कि जियो ने 22 महीनों में अपना कस्टमर बेस दोगुना (21.5 करोड़) बढ़ा लिया है.

अंबानी ने बताया कि पिछले साल 2% की तुलना में वित्त वर्ष 2018 में जियो के कंसॉलिडेट ईबीआई डाटा और रिटेल में 13% की बढ़ोतरी हुई है. अभी भारत में जियो फोन के 2.5 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं. मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी ने इस दौरान एक बड़ी बात कही. उन्होंने कहा कि अब एमबीपीएस के दिन गए, आज का समय जीबीपीएस का है. जियो का रेवेन्यू 69,000 करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है. आकाश अंबानी ने यह भी कहा कि अब आपका घर पूरी तरह से वाई-फाई कवरेज में होगा, हर उपकरण, प्लग पॉइंट और स्विच स्मार्ट बन जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *