उत्तर प्रदेश में गाजीपुर में 10 साल के छात्र ने किया 6 साल की बच्ची का बलात्कार

उत्तर प्रदेश में गाजीपुर जिले के नंदगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में छठी कक्षा में पढ़ने वाले 10 साल के एक बच्चे ने पहली कक्षा में पढ़ने वाली 6 साल की बच्ची के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया है. पीड़िता के परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी बच्चे के खिलाफ केस दर्ज करते हुए उसे हिरासत में ले लिया है.

घटना जिले के नंदगंज थाना क्षेत्र की है. नंदगंज के थानाध्यक्ष किशोर कुमार चौबे के अनुसार आरोपी और पीड़िता गांव के ही पूर्व माध्यमिक और प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थी हैं. बच्ची के पिता की ओर से दी गई शिकायत के अनुसार, छठी कक्षा में पढ़ने वाला आरोपी बुधवार को बच्ची को बहला-फुसला कर उसे स्कूल के खंडहर में ले गया. वहां आरोपी ने कथित रूप से बच्ची के साथ बलात्कार किया.

पीड़िता के पिता का आरोप है कि वहां नाबालिग बच्चे ने उनकी मासूम बेटी के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी बच्चे को हिरासत में ले लिया गया है. उसे शुक्रवार को किशोर न्याय बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा. पीड़ित बच्ची को चिकित्सीय जांच के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है.

वैसे तो बलात्कार की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है, परन्तु बच्चों में भी यह प्रवृति आ जाना एक बहुत ही गंभीर विषय है. खासतौर पर मां-बाप को यह ध्यान रखना होगा कि उनका बच्चा टीवी पर या मोबाइल फोन पर किस प्रकार के कार्यक्रम देखता है और बाहर वह किस संगत में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *