पीएम मोदी की फैन अपने बॉयफ्रेंड से दो साल से करवा रही है ये काम

मूल रूप से बिहार के छपरा जिले के रहने वाले वेदप्रकाश की गर्लफ्रेंड प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहुत बड़ी फैन है.

वह प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से खासी प्रभावित है, इसलिए उनकी गर्लफ्रेंड ने उन्हें भी कुछ ऐसा करने के लिए कहा, जिससे लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सकें. फिर क्या, वेदप्रकाश अपनी गर्लफ्रेंड की इस विश को पूरा करने में जुट गए. वेदप्रकाश ने ग्रुप बनाया और साथ ही प्लेकार्ड के जरिये लोगों को जागरूक करने में जुट गए.

वेदप्रकाश ने अपने प्लेकार्ड को रोचक बनाने के लिए उस पर  ‘अगर अच्छी गर्लफ्रेंड चाहिए तो स्वच्छ भारत में सहयोग करें’ लिखा है, जिससे सब लोगों की नजर उनके प्लेकार्ड पर दौड़ ही जाती है. यह प्लेकार्ड लेकर पिछले दो वर्षों से वेदप्रकाश लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने फेसबुक व अन्य सोशल साइट्स पर दो दोस्तों के साथ ‘लैट इंडिया शाइन’ नाम से ग्रुप भी बना रखा है. इसके माध्यम से भी वेदप्रकाश स्वच्छता की मुहिम को बढ़ावा देते हैं.

हालांकि, वेदप्रकाश एक नामी होटल में हाउसकीपिंग असिस्टेंट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं, जिस वजह से वे सप्ताह में छुट्टी वाले दिन तीन से चार घंटे निकालकर कनॉट प्लेस, पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन व धौलाकुआं में से किसी एक जगह पर जाकर प्लेकार्ड के जरिए लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करते हैं. उनके पास इसी प्रकार के 30 से 35 प्लेकार्ड हैं. इनमें ‘कटप्पा ने बाहुबली को इसलिए मारा क्योंकि वह गंदगी ज्यादा करता था’, ‘गर्लफ्रेंड की कसम मैं देश को गंदा नहीं होने दूंगा’, ‘तंबाकू गुटखा छोड़िए गर्लफ्रेंड से नाता जोड़िए’ लिखे हुए कई रोचक प्लेकार्ड हैं.

वेदप्रकाश को एक बार पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. वे कहते हैं कि एक तरफ गंदगी फैलाने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. वहीं, यदि कोई स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाता है तो पुलिस उसे जेल में बंद कर देती है.