लॉर्ड्स में हार के बाद कप्तान कोहली ने किया भावुक ट्वीट

विराट कोहली की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम को टेस्ट में एक पारी और इतने बड़े रनों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा है. लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद टीम के कोच और कप्तान आलोचनाओं के घेरे में हैं. दो टेस्ट मैच हारने के बाद भारत के लिए इस सीरीज में वापसी करना बेहद मुश्किल हो गया है. अगर भारत को सीरीज जीतनी है तो उसे बचे हुए तीनों मैचों को जीतना होगा.

लॉर्ड्स पर खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने दोनों ही पारियों में निराश किया. पहली पारी में टीम 107 तो वहीं दूसरी पारी में 130 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. जबकि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने अपनी पहली पारी में शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की. पहली पारी 396/7 रन पर घोषित करने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने दो सेशन में ही भारतीय बल्लेबाजों को ऑल आउट कर दिया. एजबेस्टन टेस्ट मैच में 149 रनों की दमदार पारी खेलने वाले विराट कोहली भी इस मैच की दोनों पारियों में कुछ खास असर छोड़ने में सफल नहीं हो पाए.

हार के बाद टीम को मिल रही आलोचनाओं के बीच कप्तान कोहली ने अपने फैंस को एक भावुक मैसेज देकर उनसे टीम इंडिया के साथ बने रहने की अपील की है.

जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज़ इंग्लैंड में नाकाम हो रहे हैं, उससे न सिर्फ पूर्व क्रिकेटर नाराज़ हो रहे हैं, बल्कि फैंस भी काफी निराश हैं. इस नाराजगी को देखते हुए विराट कोहली ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट किया है. इस पोस्ट में कोहली ने लिखा है कि, कभी हम जीतते हैं और कभी हम सीखते हैं. आपने कभी भी हमारा साथ नहीं छोड़ा और वादा करते हैं कि हम भी नहीं छोड़ेंगे, आगे बढ़ते ऊपर चढ़ते हुए.

दूसरा टेस्ट मैच हार जाने के बाद टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और गेंदबाज़ बिशनसिंह बेदी ने ट्‍वीट कर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर निराशा जाहिर की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *