जाने अटल जी के निधन पर किन बॉलीवुड सितारों ने जताया शोक

नई दिल्ली (प्रवीण कुमार) :  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर पर तमाम राजनेताओं और बॉलीवुड सेलेब्स ने गहरा दु:ख जताया है. वाजपेयी का 16 अगस्त गुरुवार शाम दिल्ली के एम्स अस्पताल में लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. अटल जी के निधन की खबर आते ही देश में शोक की लहर दौड़ गई है. राजनीति, साहित्य जगत में खास मुकाम पाने वाले अटल जी का बॉलीवुड से गहरा नाता था. आइए जानते हैैं किस बॉलीवुड सेलेब्रिटी ने अटल जी को याद करते हुए क्या कहा…

शाहरुख खान का अटल बिहारी वाजपेयी से खास कनेक्शन था. उन्होंने वाजपेयी के एलबम संवदेना में एक्ट किया है. वाजपेयी के निधन पर शाहरुख ने ट्विटर पर एक लंबा नोट लिख कर दुख जताया. शाहरुख ने लिखा, मेरे पिता मुझे दिल्ली में होने वाले अटलजी के भाषणों को सुनाने ले जाते थे. सालों बाद मुझे उनसे मिलने का मौका मिला. मैंने उनके साथ कविता, फिल्म, राजनीति और उनके घुटनों के दर्द पर लंबी बातचीत की. मुझे उनकी कविता पर स्क्रीन एक्ट करने का भी मौका मिला. उन्हें घर पर बापजी कहकर बुलाया जाता था. उनका जाना एक पिता तुल्य पुरुष का और एक महान नेता का जाना है. पर्सनली मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा खो दिया. मैं आपके मुस्कुराते चेहरे को मिस करूंगा बापजी.

अमिताभ बच्चन ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी. महानायक अमिताभ बच्चन ने लिखा- अटल बिहारी वाजपेयी (1924-2018) भावपूर्ण श्रद्धांजलि; एक महान नेता, प्रख्यात कवि, अद्भुत वक्ता व प्रवक्ता, मिलनसार व्यक्तिव. बाबूजी के प्रशंसक और बाबूजी उनके …

लता मंगेशकर ने कहा कि भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की खबर सुनकर वे स्तब्ध हैं. उन्होंने लिखा- मैं उन्हें पिता के समान मानती थी और वे मुझे अपनी बेटी जैसी मानते थे. मैं हमेशा उनको दद्दा कह कर बुलाती थी. आज मुझे वैसा ही दुख हुआ है, जैसा कि मेरे पिता के स्वर्गवास के समय हुआ था.

रजनीकांत ने अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. रजनीकांत ने लिखा- मैं महान राजनेता श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के निधन की बात सुनकर काफी दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

विवेक ओबेरॉय ने लिखा, एक सच्चे लीजेंड, देशभक्त, शानदार कवि अटल बिहारी वाजपेयी एक ऐसे शख्स थे, जिनकी रिस्पेक्ट न सिर्फ उनके पार्टी के लोग बल्कि अपोजिट टीम के लोग भी करते थे, वे आज हमें छोड़ कर चले गए.

अदनान सामी ने लिखा- पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जाने से मैं काफी दुखी हूं. महान राजनेता के अलावा वे शांति के महान व्यक्ति थे. वे जहां पर भी गए, उन्होंने केवल प्यार ही बांटा. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.

प्रियंका चोपड़ा ने लिखा- अटल बिहारी वाजपेयी को पूरा देश हमेशा याद किया रखेगा.

अजय देवगन ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया और लिखा रेस्ट इन पीस अटल बिहारी वाजपेयी जी, सबसे सम्मानित नेता.

जॉन अब्राहम ने ट्वीट करते हुए लिखा- मेरे लिए वे भारत के ऐसे लीडर थे, जिन्हें सभी का सम्मान और प्यार मिला. उन्हें हमेशा मिस किया जाएगा.

मनोज वाजपेयी ने लिखा- मुझे याद है जब मेरे पिता मेरा हाथ पकड़कर अटल बिहारी वाजपेयी के स्पीच को सुनाने रैली में जाया करते थे. ओम शांति.

संजय दत्त ने भी ट्वीट करके अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा- सचमुच एक बड़ा नुकसान हमारे देश के लिए, क्योंकि हम अटल जी को अपनी आखिरी सलामी दे रहे हैं. वे हमारे बहुत करीबी फैमिली फ्रेंड थे और उनकी विरासत को हमेशा याद किया जाएगा. निस्वार्थ सेवा के लिए बहुत बहुत शुक्रिया. दिल से मैं शोक व्यक्त करता हूं.

ईशा गुप्ता ने लिखा- स्वर्ग को एक प्रधानमंत्री मिल गया है जो अब इसके मामलों को संभाल सकता है. रेस्ट इन पीस अटल जी, हमारे देश के सबसे महान नेताओं में से एक, जो हमारे देश को मिला है. आपको पाकर सम्मानित महसूस करती हूं.

दिव्या दत्ता ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके लिखा, ठखझ अटल बिहारी बाजपेयी जी. सम्मान और प्रार्थनाएं एक सच्चे नेता के लिए.

बोमन ईरानी ने ट्वीट करके लिखा- पूरे राजनीतिक रंगों में प्यार और सम्मान खोजना मुश्किल है. अटल उन सभी में सबसे अनूठे थे. अलविदा अटल जी.

इनके अलावा धर्मेन्द्र, एस.एस राजामौली, फरहान अख्तर, रंणदीप हुड्डा, राना डग्गुबति, अर्जुन कपूर, राजपाल यादव, हुमा कुरैशी, दीया मिर्जा, धुनष आदि सितारों ने भी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *