कभी नहीं सोचा था, मुसलमानों को पिल्ला कहने वाला आदमी देश का पीएम बन सकता है: मणिशंकर अय्यर

पीएम मोदी पर अपनी विवादित टिप्पणियों के लिए मशहूर कांग्रेस से निलंबित नेता मणिशंकर अय्यर ने एक बार फिर से उनपर निशाना साधा है. मणिशंकर ने कहा है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मुसलमानों को पिल्ला समझने वाला नेता कभी प्रधानमंत्री भी बन सकता है. ऐसा कहते हुए मणिशंकर अय्यर 2014 के आम चुनावों से पहले एक इंटरव्यू में मोदी की टिप्पणी पर निशाना साध रहे थे.

अय्यर ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने 2014 के पहले सोचा नहीं था कि एक मुख्यमंत्री जो मुसलमानों को पिल्ले समझता है पीएम बन जाएगा. उन्होंने कहा, ‘तब नरेंद्र मोदी से पूछा गया कि क्या उनको दुख है कि इतने मुसलमानों की जान की कुर्बानी देनी पड़ी.’

उन्होंने कहा ‘एक पिल्ला भी गाड़ी के नीचे आ जाए तो दिल में कुछ चोट लगती है.’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘मैंने सोचा नहीं था कि जिस आदमी ने ऐसा कहा हो. जो 24 दिन तक मुसलमानों के रिफ्यूजी कैंप में नहीं गया, और अहमदाबाद मस्जिद उस दिन पहुंचा जब तब के पीएम वाजपेयी आए और उनके साथ मजबूरी था.’ अय्यर ने तंज भरे शब्दों में कहा कि सोचा ही नहीं था कि ऐसा एक व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन सकता है.

इससे पहले भी पिछले साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान अय्यर ने पीएम मोदी को ‘नीच आदमी’ कहा था. हालांकि बाद में उन्होंने इसपर माफी मांगी और पार्टी ने उनपर कार्रवाई भी की, लेकिन पीएम मोदी व बीजेपी ने इस बयान को गुजरात चुनावों में मुद्दा बना लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *