केरल में बाढ़ पीड़ितों के बीच पहुंचे राहुल गांधी, लोगों ने सुनाई आपबीती

 

rahul

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे हैं. राहुल ने राहत शिविरों में पहुंचकर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. वे आज चेंगन्नुर, आलप्पुषा और अंगमाली समेत कई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे.  वे वयनाड जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भी लोगों से मिलेंगे.

राहुल गांधी ने इसके पहले कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद करने को कहा था. कांग्रेस के सभी सांसदों, विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए अपनी एक महीने की सैलरी देने की भी घोषणा की थी.

इधर, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दुनियाभर में रह रहे मलयाली लोगों से केरल के पुनर्निर्माण के लिए अपनी एक दिन की सैलरी देने का आग्रह किया है. उन्होंने यह भी कहा है कि जो लोग एक महीने की सैलरी दान नहीं कर सकते हैं, वो टुकड़ो में राहत राशि दान कर सकते हैं.

केंद्र सरकार केरल में बाढ़ से हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए 600 करोड़ रुपये की अग्रिम धनराशि दे चुकी है. केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन ने केंद्र से 2600 करोड़ की सहायता राशि की मांग की है. केंद्र के अलावा सभी राज्यों ने केरल को सहायता राशि दी है.

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *