अपने एक ट्वीट ने ऐलन मस्क ने कमाए 96 अरब रुपये

इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को एक ट्वीट कर अपनी संपत्ति में 96 अरब रुपये (1.4 अरब डॉलर) की बढ़ोतरी कर ली। मस्क ने मंगलवार रात ट्वीट किया कि वह टेस्ला के शेयर 420 डॉलर प्रति शेयर के दर से खरीदने पर विचार कर रहे हैं। ऐसा कर वह कंपनी को वॉल स्ट्रीट से बाहर लाकर प्राइवेट कंपनी बनाना चाहते हैं। इसके बाद 11 फीसदी वृद्धि के साथ कंपनी के एक शेयर का मूल्य 379.57 डॉलर पहुंच गया। इससे मस्क की संपत्ति में 96 अरब रुपये से अधिक की वृद्धि हो गई।

कर्मचारियों को पत्र लिख कर दी जानकारी: मस्क ने इस संदर्भ में अपने कर्मचारियों को लिखे पत्र में अपनी योजना को विस्तार से बताते हुए कहा कि कंपनी को प्राइवेट बनाना ही सबसे बेहतर होगा। उन्होंने लिखा कि इससे टेस्ला को बेहतर तरीके से संचालन करने में मदद मिलेगी। साथ ही कंपनी अल्पकालिक सोच और भटकाव से मुक्त होकर काम कर सकेगी।

एलन मस्क ने एक अन्य ट्वीट में कर्मचारियों से कहा, उम्मीद है कि कंपनी के प्राइवेट हो जाने के बाद भी सभी मौजूदा निवेशक हमारे साथ बने रहेंगे, जो टेस्ला के साथ रहना चाहते हैं। हम उनके लिए एक विशेष फंड बनाएंगे। .‘कंपनी को प्राइवेट बनाना ही सबसे बेहतर होगा। इससे टेस्ला को बेहतर तरीके से चलाने में मदद मिलेगी। साथ ही कंपनी अल्पकालिक सोच और भटकाव से मुक्त होकर काम कर सकेगी।’ .-एलन मस्क, सीईओ, टेस्ला .

अगर मस्क टेस्ला को प्राइवेट कंपनी बनाने के प्लान को अमल में लाते हैं तो यह अब तक की सबसे बड़ी डील होगी। इस डील को पूरा करने के लिए मस्क को करीब 72 अरब डॉलर (करीब 49 हजार करोड़ रुपए) भारी-भरकम रकम की जरूर होगी। गौरतलब है कि मस्क ने 420 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से शेयर खरीदने की बात कही है।उल्लेखनीय है कि टेस्ला पर लगातार कर्ज का बोझ बढ़ता *जा रहा है। .

You May also Like

Share Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *