दिल्ली : स्कूल में किया दूसरी कक्षा की छात्रा के साथ बलात्कार

rape देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से दरिंदगी का चेहरा सामने आया है. दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में नाबालिग बच्ची से रेप की घटना का मामला सामने आया है. स्कूल जहां हमें लगता था कि हमारे बच्चे सुरक्षित हैं, लेकिन आजकल जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं, उनसे लगता है कि अब स्कूल भी सुरक्षित नहीं रहे.

एक सरकारी स्कूल में दूसरी कक्षा की छात्रा से उसी स्कूल के इलेक्ट्रिशियन ने स्कूल में लगे वाटर पंप के अंदर रेप किया. बताया जा रहा है, गुरुवार को इलेक्ट्रिशियन छात्रा का मुंह दबाकर पम्प के पास ले गया और वहीं वारदात को अंजाम दिया. इलेक्ट्रिशियन का पूरा नाम राम आसरे है. वो एनडीएमसी में स्थायी कर्मचारी है और इलेक्ट्रिशियन के तौर पर पिछले एक महीने से स्कूल में काम कर रहा था. वो स्कूल के पास ही झुग्गी में रहता है. बच्ची की बड़ी बहन भी इसी स्कूल की छठी क्लास में पढ़ती है. बच्ची का परिवार फिल्मिस्तान में रहता है.

इस घटना पर स्कूल प्रशासन कुछ भी बोलने से बच रहा है. हालांकि, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है. छात्रा को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है.  शायद सच ही कहा जा रहा है कि भारत अब महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश बन चुका है. रोजाना महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले आते रहते हैं, लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर कब तक ऐसा ही होता रहेगा क्या देश के हालात कभी बदलेंगे या नहीं.