राजनीति

पाकिस्तान को कर्ज से बचाने के लिए इस तरह से खर्च कम करेंगे इमरान खान

imran-khan
Share Article

imran-khan

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने इमरान खान ने पाकिस्तान को संकट से उबारने के लिए पहल कर दी है और इसकी शुरूआत उन्होने खुद से की है. इमरान खान ने कहा है कि वे पीएम आवास में रहने के बजाय तीन बेडरूम वाले घर में ही रहेंगे और ये भी कहा है कि अब पीएम आवास की इमारत का इस्तेमाल यूनिवर्सिटी बनाने के लिए किया जाएगा.

इमरान ने कहा कि पाकिस्तान में अमीरों और गरीबों की लाइफस्टाइल में फासला लगातार बढ़ता जा रहा है. उन्होंने कहा कि वे शासन के लिए कम खर्च वाली शैली को अपनाएंगे.

वे अपने और देश के खर्चे को कैसे घटाएंगे इस बारे में अपनी योजनाएं बताते हुए खान ने कहा कि, मैं 524 लोगों में से केवल 2 लोग को ही काम पर रखूंगा और पीएम आवास के बजाए तीन बेडरूम वाले आम घर में रहूंगा और दो कार रखूंगा.

इमरान खान ने कहा कि सरकार बाकी कि बुलेट प्रूफ कारों को नीलाम करेगी और कारोबारियों को इन कारो को खरीदने के लिए न्योता भी दिया गया है.

इमरान खान ने बताया कि प्रधानमंत्री निवास में 524 सेवक और 80 कार हैं और ‘प्रधानमंत्री यानि मेरे पास 33 बुलेटप्रूफ कार भी हैं. उड़ने के लिए हेलिकॉप्टर और विमान भी है. हमारे यहां हर कल्पनीय आराम की चीजें हैं. उन्होंने कहा कि, ‘एक तरफ हमारे पास अपने लोगों पर खर्च करने के लिए पैसे नहीं हैं और दूसरी तरफ हमारे यहां कुछ लोग ऐसे तरह रहते हैं जैसे औपनिवेशिक स्वामी रहते थे.

पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए इमरान खान ने कहा, ‘पाकिस्तान के इतिहास में हमने इस तरह की मुश्किलो का सामना कभी नहीं किया जिस तरह की मुश्किल का अब सामना करना पड़ रहा है, हमारे कर्ज का बोझ 28 हजार अरब रुपये है. इतिहास में हम इतने ऋणग्रस्त कभी नहीं रहे, जितना पिछले 10 वर्षों में हो गए हैं.

Sorry! The Author has not filled his profile.
×
Sorry! The Author has not filled his profile.

You May also Like

Share Article

Comment here